Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 18, 2023

बीएसएनएल में मनाया गया दूरसंचार दिवस


टेलीफोन सहित अन्य दूरसंचार उपकरणों पर किया गया माल्यार्पण, सहायक महाप्रबंधक ने नई योजनाओं के बारे में दी जानकारी

शिवपुरी। भारत संचार लिमिटेड के कार्यालय में विश्व दूरसंचार दिवस मनाया गया। इस मौके पर यहां पर टेलीफोन सहित अन्य दूरसंचार उपकरणों का माल्यार्पण किया गया। इस मौके पर भारत संचार निगम लिमिटेड के सहायक महाप्रबंधक सुमेध कुमार चाहन्दे का दूरसंचार सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य यशवंत कुमार जैन ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस मौके पर दूरसंचार के अधिकारी व कर्मचारियों ने भी टेलीफोन और अन्य दूरसंचार उपकरण पर पूजन कर यह दिवस मनाया। इस अवसर पर सुमेध कुमार चाहन्दे ने दूरसंचार के इतिहास पर प्रकाश डाला और बीएसएनएल की योजना और मोबाइल से पर दी जा रही स्कीम, फाइबर कनेक्शन एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए दी जा रही विशेष छूट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

इस मौके पर दूरसंचार सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य यशवंत कुमार जैन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत में डिजीटल इंडिया की योजना को लेकर किए जा रहे विस्तार के बारे में यह दी। इस मौके पर संचार मंत्री अश्वनी वैष्णव द्वारा मोबाइल की गुमशुदगी एवं आधार कार्ड का गलत उपयोग को रोकने के लिए नए एप की घोषणा का स्वागत किया गया। इस मौके पर आरके अग्रवाल, अशोक कुमार वर्मा, अनूप कुमार श्रीवास्तव, पंचम सिंह धाकड़, हिमांशु श्रीवास्तव, सचिन कुमार गुप्ता, प्रताप सिंह यादव, संध्या चौहान, एनी जोसेफ सहित अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment