Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 10, 2023

साईकिल से नगर भ्रमण पर निकले नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर


देखी स्वच्छता की व्यवस्थाऐं, औचक निरीक्षण कर लापरवाहों पर गिरी गाज

शिवपुरी-नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत साफ-सफाई, कर्मचारियों की उपस्थिति, कार्य आदि को जांचने के लिए नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस. नगर भ्रमण पर शनिवार सुबह साईकिल से निकले और यहां शहर का भ्रमण करते हुए नगर पालिकी व्यवस्थाओं को देखने पहुंचे। यहां कई जगह जहां लोगों के द्वारा स्वच्छता के नियमों की अव्हेलना की जा रही थी तो संबंधित को समझाईश दी और समझाईश के बाद भी नहीं माने तो भविष्य में कार्यवाही की बात भी कही। इसके अलावा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने नगर के नालों का भी भ्रमण किया जिसमें बैंक कॉलोनी स्थित नाले को देखा और स्वच्छता के निर्देश अधीनस्थ अमले को दिए गए। 

इसके साथ ही औचक निरीक्षण कई लापरवाह कर्मचारियों पर भी सीएमओ की गाज गिरी जिसमें उन्हें समझाईश दी गई है अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें ऐसे निर्देश दिए गए। साईकिल पर नगर भ्रमण को निकले नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर इस दौरान बैंक कॉलोनी में निवासरत वार्ड क्रं.37 के पार्षद गौरव सिंघल के घर भी पहुंचे जहां उनकी आगवानी सिंघल परिवार के द्वारा की गई और अनौपचारिक चर्चाओं के बाद सीएमओ  डॉ.सगर स्थानीय पार्षद गौरव सिंघल के साथ उनके वार्ड का भ्रमण करने भी पहुंचे जहां वार्डवासियों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं का उचित निराकरण करने के निर्देश भी अपने नपा अमले को दिए गए। 

इस अवसर पर नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के साथ नपा के सफाई दरोगा राकेश गेंचर, दुर्गा पप्पू एवं अजय धौलपुरिया, सुनील खरे व राजकुमार लोड एवं धनराज बागड़ आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर नगर पालिका सीएमओ ने हरेक शहरवासियों को साईकिल चलाने के लिए प्रेरित भी किया और कहा कि साईकिल चलाने से जहां हमार बीपी और शुगर नियंत्रित रहता है तो वहीं दूसरी ओर साईकिल चलाकर हम स्वस्थ भी बने रहते है। अपने औचक निरीक्षण को लेकर भी उन्होंने नपा अमले को निर्देशित किया कि अब से प्रतिदिन साईकिल भ्रमण कर शहर के हालातों का जाजया लिया जाएगा इसलिए दी गई जिम्मेदारी का अपने कर्तव्यों का सही ढंग से पालन करें।

No comments:

Post a Comment