Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 23, 2023

पिछोर को जिला बनाने की मंशा ने बनाया प्रीतम लोधी को बनाया विधायक


अब जनसेवा के लिए कर रहे है प्राण-प्रण से तैयारी, जगह-जगह शिविर लगाकर सुनेंगे समस्याऐं, करेंगे निदान

शिवपुरी-लगातार 6 बार से पिछोर का नेतृत्व करने वाले केपी सिंह ने वर्ष 2023 में विधानसभा पिछोर को छोड़कर शिवपुरी को चुना और यहीं से लगातार दो चुनावों में केपी सिंह जो कि कम मतों से जीते उसमें भाजपा प्रत्यााशी के तौर पर प्रीतम लोधी ने अपना कद बढ़ाया और वह वर्ष 2023 में विधायक चुने गए उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी के तौर पर केपी सिंह समर्थक अरविन्द लोधी को 22 हजार से अधिक मतों से पराजित किया। 

हालांकि आपराधिक क्षेत्र से प्रीतम लोधी का नाम जुड़ा हुआ है लेकिन उन्होंने इस बार के चुनाव में पिछोर वासियों को आश्वस्त किया था कि वह पिछोर से भाजपा विधायक के तौर पर प्रीतम लोधी को विधानसभा भेजें और पिछोर को जिला बनाने की सौगात पाऐं और इसी सौगात की मंशा ने प्रीतम लोधी को विधायक बनाया और अब जनता की आशा प्रीतम लोधी से टिकी हुई है। इसके अलावा ब्राöण समाज पर दिए गए बयान के बाद पूर्व में भाजपा से निलंबित होकर माफीनामे के बाद वह पुन: भाजपा में शामिल हुए और अपनी सक्रियता पिछोर में दिखाई। जिसका परिणाम हुआ कि वह पिछोर से विजय हासिल कर सके।

पिछोर विधायक प्रीतम लोधी के विकास कार्यों पर गौर करें तो वह सबसे पहले पिछोर को जिला बनाने के लिए प्रयासरत है क्योंकि सैकड़ों लोगों को खनियाधाना, पिछोर और बामौरकलां जैसे स्थानों से निकलकर पिछोर से दूर 110 किमी दूर जिला मुख्यालय पर अपनी समस्याओं के लिए आना पड़ता है। इसके अलावा पिछोर में कॉलेज की स्थापना, बेहतर सड़कें, पिछोर के ग्राम-ग्राम में समुचित विकास कार्य, नल-जल योजना, पीएम आवास, सचिवों की मनमानियों पर अंकुश जैसे अनेकों कार्य उनके द्वारा किए जाऐंगें। 

देखा जाए तो प्रीतम लोधी यूं तो पिछोर विधानसभा के ना होकर ग्वालियर के जलालपुरा ग्रामीण क्षेत्र से आते है लेकिन मप्र की भाजपा सरकार में जब वह शिवराज सिंह चौहान से मिलकर पार्टी से जुड़े तो उन्होंने अपनी सक्रियता पिछोर विधानसभा में दिखाई और इस सक्रियता का परिणाम रहा कि प्रीतम लोधी ने पिछोर के कद्दावर नेता केपी सिंह को अपने दोनों ही चुनावों में जीत का अंतर काफी कम पर ला दिया और अब वर्ष 2023 के विधानसभा में तो प्रीतम लोधी ने अपनी ही जाति के अरविन्द लोधी जो कि स्वयं केपी सिंह समर्थक है उसे ही 22 हजार मतों से पराजित करते हुए जीत का सेहरा बांधा। 

ऐसे में पिछोर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को अब प्रीतम लोधी से काफी आशा और अपेक्षाऐं है जिसमें स्थानीय लोगों को रोजगार, सड़क, पानी जैसी आवश्यकताओं की पूर्ति के साथ-साथ पिछोर को जिला बनाना भी एक महत्वपूर्ण कार्य प्रीतम के लिए चुनौती बनेगा, इससे भी इंकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल प्रीतम लोधी जनता के बीच जाकर अपने किए हुए वादों को पूरा करने का भरोसा दिला रहे है।

No comments:

Post a Comment