Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 16, 2024

बोर्ड परीक्षा : 4 हजार 201 परीक्षार्थियों ने हल किया 12वी के जीव विज्ञान का प्रश्रपत्र, 67 रहे गैरहाजिर


शिवपुरी।
जिले में बोर्ड परीक्षाओं का चरणबद्ध आयोजन समय सारणी अनुसार जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को हायर सेकेण्डरी के जीव विज्ञान विषय का प्रश्रपत्र विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हुआ। परीक्षा प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि जीव विज्ञान की परीक्षा में जिले में कुल 4268 परीक्षार्थी नामांकित थे जिनमें से 4 हजार 201 परीक्षा देने पहुंचे जबकि 67 गैरहाजिर रहे। सबसे ज्यादा 15 परीक्षार्थी करैरा में, जबकि सबसे कम 1 परीक्षार्थी बदरवास ब्लॉक के केन्द्रों पर गैरहाजिर रहा, वहीं शिवपुरी में 12, पिछोर में 10 खनियांधाना में 6, नरवर में 6, पोहरी में 9 व कोलारस में 8 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। सभी केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही और कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ।

डीईओ ने पोहरी-बैराड़ तो डीपीसी ने नरवर में देखी परीक्षा
विभागीय उडऩदस्ते लगातार जिले के परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण कर रहे हैं। इसी क्रम में जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने पोहरी के सीएम राइज, अशासकीय गोंशालो गार्शिया, कन्या उमावि सहित उमावि भटनावर एवं बैराड़ के उमावि विजयानंद, शासकीय उमावि व अशासकीय पैराडाइज परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया जबकि डीपीसी विवेक श्रीवास्तव की टीम ने नरवर के पीएमश्री कन्या उमावि, भारतीयम् पब्लिक स्कूल एवं प्रावि सिकंदरपुर परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

खोड़ में क्रीड़ा अधिकारी के दल सहित स्थाई पैनल रहे तैनात
इधर, संवेदनशील खोड़ के चारों केन्द्रों पर जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर गुरूवार को 2-2 उमा शिक्षकों को स्थाई पैनल में नियुक्त किया गया था। जिन्होंने आज मोर्चा संभाल लिया और वे पूरे समय अपने-अपने केन्द्र पर मुस्तैदी से डटे रहे तो वहीं जिला स्तर से भी जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे की टीम खोड़ पहुंची और उन्होंने यहां के उमावि, मावि, रोजगार्डन व संतश्रीकैलाशगिरी केन्द्र पर पहुंचकर मॉनीटरिंग की। इधर शुक्रवार को यहां के तीन केन्द्रों पर परिवर्तन के बाद नियुक्त किए गए नए केन्द्र अध्यक्ष भी पहुंच गए और परीक्षा उपरांत उन्होंने विधिवत पुराने केन्द्राध्यक्षों से कार्यभार ले लिया है। बता दें कि खोड़ के मावि केन्द्र पर दिलीप जाटव, संतश्री कैलाशगिरी केन्द्र पर उमेश सिंह व उमावि खोड़ केन्द्र पर रजनीश त्रिवेदी को नया केन्द्राध्यक्ष नियुक्त गया है। अगले प्रश्रपत्र से इन्हीं के निर्देशन में परीक्षा आयोजित होगी। वहीं शुक्रवार को परिवर्तित किए गए 16 नये पर्यवेक्षकों ने भी उपस्थित होकर ड्यटी शुरू कर दी है।  शुक्रवार को खोड़ के सभी केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही।

No comments:

Post a Comment