Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, February 15, 2024

अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता : खेल विभाग ने पी.एच.ई. विभाग को जबकि जल संसाधन ने स्वास्थ्य विभाग टीम को हराकर अगले दौर में किया प्रवेश


खेल विभाग के देवेन्द्र शर्मा को मिला प्रतियोगिता का पहला मैन ऑफ द मैच

शिवपुरी-म.प्र. लिपिक वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ जिला शाखा शिवपुरी एवं खेल और युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित जिला स्तरीय अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर शिवपुरी में हुआ। इस प्रतियोगिता में पहला मैच खेल और युवा कल्याण विभाग एवं पी.एच.ई. विभाग के मध्य खेला गया है, जिसमें पी.एच.ई. ने टास जीतकर खेल विभाग को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। खेल विभाग की ओर जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे व कमल सिंह बाथम ने पारी की शुरूआत की, लेकिन कमल सिंह बाथम 22 रन पर ओर के.के. खरे 06 रन बनाकर जल्दी आउट हो गये। 

सुजीत करोसिया ने 10 रन का योगदान दिया, वही देवेन्द्र शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 65 रन, अतर सिंह ने 46 रन का योगदान दिया।  खेल विभाग ने निर्धारित 15 ओवर में 192 रन बनाये। पी.एच.ई. विभाग की ओर आशीष व मनोज ने 2-2 विकेट तथा सचिन, अमर ने 1-1 विकेट लिया। खेल विभाग के 192 रनो के जबाव में पी.एच.ई. ने निर्धारित 15 ओवर में मात्र 75 रन ही बना सकी। जिसमें संजय ने सर्वाधिक अल रन बनाए। खेल विभाग की ओर से सौरभ, देवेन्द्र, व अभिषेक ने 1-1 विकेट लिये। पहले मैच का मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार देवेन्द्र शर्मा को कार्यपालन यंत्री एल.पी. सिंह एवं राजेन्द्र जाटव, जिला संयोजक, आदिम जाति विभाग  के द्वारा दिया गया।

दूसरा मैच जल संसाधन एवं स्वास्थ्य विभाग के बीच खेला गया, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टॉस जीतकर जल संसाधन की टीम को आमंत्रित किया और जल संसाधन की ओर से जितेन्द्र ने 49 रन, वरूण ने 19 रन, चेतन चौहन की 18 रनों की बदौलत कुल 15 ओवर में 155 रन बनाए। स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से राघवेन्द्र, जूबेर, अखिलेश ने 2-2विकेट प्राप्त किए। वहीं 155 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 115 रन ही बना पाए। जिसमें अखिलेश ने सर्वाधिक 40 रन, दीपक नामदेव ने 27, सोहन ने 14 रनों का सहयोग दिया। जल संसाधन की ओर जितेन्द्र, विकास तिवारी ने 2-2 विकेट, चेतन व अमित झा ने 1-1 विकेट लिया। इस मैच का मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार जितेन्द्र यादव को वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी गिरीश मिश्रा मामा, लिपिक वर्ग कर्मचारी संघ के संरक्षक व हिम्मत सिंह सोनवार, जिलाध्यक्ष लिपिक संघ राजू परिहार सी.ओ. तथा कमल सिंह बाथम ने दिया।

No comments:

Post a Comment