Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, February 15, 2024

विधानसभा सत्र में अभिभाषण सत्र के दौरान पिछोर विधायक ने पिछोर क्षेत्र समेत मोदी सरकार की, की तारीफ


शिवपुरी-
पिछोर विधानसभा क्षेत्र 26 से विधायक के रूप में चुनकर पहुंंचे पिछोर विधायक प्रीतम सिंह लोधी ने वर्तमान में जारी भोपाल विधानसभा सत्र में 12 फरवरी को विधानसभा के प्रथम सत्र में राजपाल महामहिम मंगू भाई पटेल के अभिभाषण के बाद अपनी बात रखी विधायक लोधी ने शासन की महत्वाकांक्षी योजना तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं पर विधानसभा में चर्चा की।

विधायक प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि हमारी माता बहनों को खुले में शौच करने जाने से जो अपमान सहन करना पड़ता था उससे निजात मिली है, मोदी जी ने घर-घर शौचालय बनवाकर महिलाओं को सम्मान दिलाया है, हमारे कांग्रेसी लोग जो आवाज उठाते थे उनकी माता और बहनों को भी सम्मान दिलाया है, आज एक भी घर हिंदुस्तान में ऐसा नहीं है, जहां शौचालय न बनवाया गया हो इतना ही नहीं विधायक प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की गरीब महिलाओं को जंगल जंगल जाकर लड़कियां इक_ी कर धुएं में भोजन बनाना पड़ता था जिससे उनकी आंखें खराब हो जाए करती थी लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना जैसी बड़ी योजनाओं द्वारा लाभ देकर घर-घर गैस सिलेंडर पहुंचाया है जिससे हमारी माता बहनों को धुएं से निजात मिली है। 

इसके अलावा हमारी माता-बहने दूर दराज क्षेत्र में जाकर रातों को कुएं से पानी लाती थी ऐसे में उन्हें क्या-क्या झेलना पड़ता होगा। यह विचार करिए हमारे मोदी की वजह से आज घर-घर नल द्वारा पानी पहुंचा है। इसी क्रम में विधायक ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार की अन्य योजनाओं की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री की तारीफ की।

No comments:

Post a Comment