Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 9, 2024

प्रगतिशील ग्राम पंचायत भटनावर के 2 साल बेमिसाल


सरपंच संजय अवस्थी ने के सफलतम दो वर्षीय कार्यकाल पर किया गया अभिनंदन


शिवपुरी-जिले के पोहरी जनपद के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत भटनावर के युवा संजय अवस्थी के सरपंच कार्यकाल के 2 वर्ष पूर्ण होने पर शहर के सावरकर मार्केट स्थित उनके ऑफिस पर मित्रों द्वारा भव्य स्वागत अभिनंदन किया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत भटनावर निवासी शिवपुरी शहर के जाने माने समाजसेवी युवा संजय अवस्थी के सरपंची कार्यकाल के 2 वर्ष पूर्ण होने पर उनके ऑफिस पर मित्रों और शुभचिंतकों द्वारा शाल श्रीफल भेंट कर भव्य स्वागत अभिनंदन किया गया। इतना ही नहीं संजय अवस्थी ने अपनी सोच और जोश से भटनावर पचायंत को एक आदर्श पंचायत में तब्दील कर दिया। इस युवा सरपंच ने गांव में विकास और व्यवस्था का सुंदर खाका तैयार किया है।

बताना होगा कि शिवपुरी जिले की पोहरी जनपद के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत भटनावर के युवा सरपंच संजय अवस्थी अपने जोश और सोच से पंचायत का स्वरूप बदल दिया है। युवा सरपंच अवस्थी की प्रगतिशील सोच से जिले की भटनावर पंचायत के अच्छे दिन आ गए हैं। गांव की पक्की गलियां, सुंदर पार्क, स्ट्रीट लाइटें, सड़क के किनारे पक्का फुटपाथ और हरियाली के लिए पेड़ शहर जैसी सुविधाओं के पंचायत की जनता को पानी की व्यवस्था निजी टैंकरों से करवाते हैं। सफाई का प्रबंध इतना दुरुस्त कि कहीं पर कचरा नहीं दिखता और दुकानदारों के साथ आम लोगों को आए दिन समझाइए देते हुए दिखाई देते हैं।

2 साल पहले संभाली पंचायत की कमान, सरकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना प्राथमिकता
45 वर्षीय संजय अवस्थी ने 2 साल पहले पंचायत की कमान संभाली थी। अब तक गांव के विकास कार्यो पर लाखों से अधिक रुपये खर्च कर चुके है । संजय अवस्थी की मेहनत और जुझारूपन से 26 मई को वरिष्ठ पत्रकार स्व.जय किशन शर्मा पत्रकारिता सम्मान समारोह 2024 में भटनावर को आदर्श व सुंदर पंचायत के रूप में विकसित करने पर वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा सम्मानित किया गया था।


तत्कालीन सांसद शेजवलकर के समक्ष सरपंच अवस्थी ने ली थीं भ्रष्टाचार मुक्त पंचायत बनाने की शपथ, जो हुई साकार
ग्राम पंचायत भटनावर में पंचायत चुनाव जीतने के बाद सरपंच संजय अवस्थी ने तत्कालीन सांसद विवेक नारायण शेजवलकर के समक्ष भ्रष्टाचार मुक्त पंचायत बनाने की शपथ ली थी जिसे लेकर युवा सरपंच अवस्थी के सराहनीय कार्य से खुश होकर तत्कालीन सांसद ने पचायंत को सांसद निधि से 10 लाख रुपए का फंड जारी किया था जिससे स्कूल की बाउंड्री और सुंदर गेट का निर्माण हुआ जो आज आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।  

कलेक्टर ने किया जितने मत उतने वृक्ष का आह्वान
इसके साथ ही वर्ष 2023 में वृक्षारोपण का भव्य कार्यक्रम ग्राम पंचायत भटनावर में किया गया था जिसमे मुख्य रूप से कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी उपस्थित हुए थे जिसमें कलेक्टर की मौजूदगी में सरपंच संजय अवस्थी के द्वारा एक अभियान चलाया गया जिसके तहत जितने मत उतने वृक्ष कार्यक्रम के रूप में यहां पौधरोपण किया गया और इस परिसर में उतने ही पौधों का रोपण वृक्ष के रूप में किया गया।

No comments:

Post a Comment