Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 17, 2019

-दीपावली से पहले पटाखों से हुआ हादसा- अवैध रूप से बन रहे थे पटाखे, हुआ विस्फोट


मकान की छत गिरने से तीन मलबे में दबे
शिवपुरी-दीपावली से पूर्व ही अवैध रूप से बन रहे पटाखों के एकाएक विस्फोट होने से मकान की छत गिरी और इस छत के गिरने से मलबे में तीन लोग दबकर घायल हो गए। घटना जिले के बैराढ़ थाना क्षेत्र की है जहां अवैध रूप से पटाखों को बनाया जा रहा है और इन्हें दीपावली के अवसर पर विक्रय कर व्यापार करने की योजना थी तभी त्यौहारसे पहले ही यह हादासा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और घायलों को मलबे से बाहर निकालकर उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय रैफर किया। पुलिस ने मामले में प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। 
जानकारी के अनुासर जिले के बैराढ़ थाना क्षेत्रांतर्गत नगर परिषद बैराढ़ के वार्ड नंबर 2 में अवैध रूप से एक घर में पटाखे बनाए जा रहे थे इसी बीच एकाएक बारूद के विस्फोट हो गया। यहां धौरिया रोड पर वार्ड नंबर 2 में रहने वाले आजाद खान के मकान में पटाखो बनाने का यह काम चल रहा था तभी करीब रात्रि 3 बजे एकाएक विस्फोट हुआ जिससे मकान की छत एवं दीवाल जगह-जगह से टूट कर नीचे आ गई जिसमें पटाखो बना रहे एक ही परिवार के आजाद खान पुत्र नदीम खान उम्र 42, महिला रुखसाना पत्नी आजाद उम्र 40 वर्ष व बालक इजरायल पुत्र आजाद उम्र 12 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए। जैसे ही यहां धमाका हुआ तभी बैराढ़ में अफरा-तफरी का माहौल बन गया इसी इस हादसे में जहां मकान धाराशाई हो गया तो वहीं मकान के मलबे के नीचे परिवार के ही जो तीन सदस्य दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए थे उन्हें स्थानीय पुलिस द्वारा बैराढ़ में ही प्राथमिक उपचार दिया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। 
इनका कहना है-
घटना की सूचना मिले ही घायलों को अस्पताल पहुंचाने के बाद पुलिस द्वारा मकान की छानबीन की गई जिसमें पटाखे बनाने का सामान सुतली कागज की पाइप बारूद के साथ करीब दो दर्जन बने हुए पटाखे बरामद हुए हैं घटना की जांच की जा रही है संभवत: उक्त मकान में पटाखे बनाने का काम करने से विस्फोट हुआ है जिसकी जांच होने पर सामने आएगा।
विजय पाल सिंह जाट 
थाना प्रभारी बैराढ़, जिला शिवपुरी

No comments:

Post a Comment