Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 29, 2020

शिवपुरी में एक बार फिर बढ़े दो कोरोना मरीज, महिला और पुरूष मिले पॉजीटिव मरीज


जिले में 12 तक पहुंची मरीजों की संख्या, कोरोना मरीज को लेकर स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

शिवपुरी-कोरोना काल के समय लॉकडार 4.0 के अंतिम चरण में शिवपुरी जिले में भी कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसी क्रम में शुक्रवार को दो कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए है जिसमें एक महिला जो मुम्बई से आई और दूसरा एक मजदूर है जो अपने परिवार के साथ गुजरात से शिवपुरी जिले के नरवर में आया है यहां बताना होगा कि नरवर में अभी कुछ दिनों पहले भी एक कॉरोना पॉजीटिव मरीज मिला था जो कि होम क्वारेंटीन कर दिया गया इसके बाद अब एक बार फिर से मरीज नरवर में सामने आया है इस प्रकार नरवर में दो कोरोना पॉजीटव हो गए है।

जानकारी के अनुसार कोरोना पीडि़त मरीजों की संख्या में एक बार फिर से शुक्रवार को इजाफा हुआ है यहां जिले में दो कोरोना पॉजीटिव मिले है जिसमें एक महिला जो कि वर्तमान में रामबाग कालोनी में निवासरत है और यह महिला संभवत: मुम्बई से अपने गृह नगर शिवपुरी आई है जिसकी जानकरी लगते ही वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और महिला का कोरोना टेस्ट किया गया इसकी जांच आने पर महिला कोरोना पॉजीटिव पाई गई और महिल को होम क्वारेंटीन कर दिया गया। 

इसके अलावा दूसरा कोरोना पॉजीटिव मरीज जिले के नरवर में सामने आया यहां बताया गया है कि एक मजदूर जो कि गुजरात प्रदेश के अहमदाबाद में रंग का काम करता था और अपने परिवार के साथ रह रहा था लेकिन कोरोना काल में यह मजदूर अपने गृह नगर शिवपुरी जिले के नरवर आया और अपने परिवार के साथ जांच कराई जिसमें मजदूर को कोरोना पॉजीटिव पाया गया जिसे तुरंत ही नरवर में स्थित छात्रावास में होम क्वारेंटीन किया गया इसके अलावा अन्य परिजनों के भी सैम्पल लिए गए है। 

यह दोनों मरीज पॉजीटिव आने से अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। इन दोनों मरीजों के कोरोना पॉजीटिव होने के साथ इनके इलाके को सील कर दिया गया है जहां से लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा यहां बता दें कि अब तक शिवपुरी जिले में मिले 12 कोरोना पॉजीटिव मरीजों में से 4 को स्वस्थ कर घर भेज दिया गया है जबकि 8 कोरेाना मरीज केस अभी एक्टिव है इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग मरीजों का परीक्षण व उपचार कर रहा है।

इनका कहना है-

दो मरीज मिले है जिन्हें लेकर स्वास्थ्य विभाग काम कर रहा है मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है जिसमें से 4 मरीज ठीक हो चुके है और शेष 8 एक्टिव केस है।
डॉ.ए.एल.शर्मा
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment