Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 27, 2020

लॉकडाउन में लायंस क्लब सेन्ट्रल अभिनव पहल, फुट ऑपरेटेड सेनिटाईजर मशीन दान की




जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम विभागों में अब सेनिटाईज की हुई व्यवस्था

शिवपुरी-समाजसेवा के साथ-साथ देश सेवा में कार्यरत कोरोना फाईटर्स के रूप में यूं तो जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी., पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एसडीएम अरविन्द वाजपेयी यह वह अधिकारी है जिनके कांधों पर कोरोना से जंग जीतना ही मकसद है 

ऐसे में इन अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समाजसेवी संस्था लायंस क्लब एवं लॉयनेस क्लब शिवपुरी सेंट्रल के द्वारा वैश्विक कोरोना महामारी के चलते शासकीय विभागों में आने जाने वाले सभी नागरिकों के द्वारा हाथों के माध्यम से संक्रमण न फैलने देने के उद्देश्य से 'फुट ऑपरेटेड सेनिटाइजर मशीनÓ सेवा गतिविधि स्वरूप देने का निर्णय लिया गया है और यह मशीन लायन्स क्लब सेन्ट्रल अध्यक्ष लायन अशोक रंगढ़ के नेतृत्व में बुधवार को क्लब द्वारा शिवपुरी जिलाधीश कार्यालय हेतु उक्त मशीन सेनेटाइजर सहित शिवपुरी कलेक्टर श्रीमती पी अनुग्रह  को भेंट की गई। 

इस दौरान पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं कोतवाली हेतु इसी प्रकार की मशीन शिवपुरी के एस पी राजेश सिंह चंदेल को भेंट की गई। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कंवर भी उपस्थित थे। इसी क्रम में शिवपुरी एसडीएम अरविन्द वाजपेयी के विभागीय कार्यालय हेतु भी उक्त सेनेटाईजर मशीन शिवपुरी एसडीएम अरविंद वाजपेयी को भेंट की गई। इस अवसर पर लायन अध्यक्ष अशोक रंगढ़, लायन संजय गौतम, गोपिन्द्र जैन, विनोद शर्मा, भारत त्रिवेदी, सुधांशु भार्गव आदि उपस्थित रहे। 

अगले चरण में जिला चिकित्सालय व अन्य कार्यलयों में भी इन मशीनों को लगाया जाएगा ताकि शिवपुरी जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त रह सके। विदित हो कि लायंस क्लब शिवपुरी सेंट्रल के तत्वाधान में  विगत 12 मई से शिवपुरी लायंस रसोई के माध्यम से 11 दिवस निरंतर विषम परिस्थितियों में पालयन कर रहे परिवारो, बच्चों हेतु भोजन, ठंडे पानी पाऊच, बिस्किट, नमकीन, टॉफी, मास्क एवं पैदल जा रहे जरूरतमंद व्यक्तियों को साफे व चप्पल भी वितरित किए गए थे

 इसी क्रम में आज सेनेटाईजर मशीन लगाने का प्रकल्प प्रारम्भ किया गया। अध्यक्ष अशोक रंगढ़ ने सभी लायन बंधुओं का इस पुनीत सेवा हेतु आभार भी व्यक्त किया। इस दौरान मशीन संचालन की जानकारी भी लायन्स क्लब द्वारा दी गई ताकि इन शासकीय दपफ्तरों में प्रवेश करने वाले लोग सेनिटाईज होकर ही दफ्तर में प्रवेश कर सकें।

No comments:

Post a Comment