Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 23, 2020

शिवपुरी में मानसून ने दी दस्तक, करीब 3 घंटे से अधिक हुई बारिश, 63.98 मिमी औसत वर्षा दर्ज

शिवपुरी-भीषण गर्मी के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है जब मानसून ने अपनी दस्तक शिवपुरी में दी। इस दौरान आज शहर के विभिन्न इलाकों में जल भराव की स्थिति भी बनी। शहर के झांसी तिराहा, विष्णु मंदिर, पुरानी शिवपुरी, ठण्डी सड़क आदि सहित अन्य स्थानों पर करीब 3 घंटे की हुई तेब बारिश ने लोगों को राहत प्रदान की तो वहीं शहर के अनेकों गढढों में पानी भर जाने के कारण लोगों को परेशानी का सामना भी कराना पड़ा। शहर का मुख्य गंदा नाला आज बह निकला जिसमें जमकर गंदगी बही

 इसके अलावा नगर पालिका द्वारा पूर्व में ही शहर की बंद पड़ी नालियों की सफाई करदी गई थी जिसके चलते आज वह नालियां भी तेज पानी के बहाव में बहती हुई नजर आई। शहर में लॉकडाउन के हालातों में हुई बारिश ने जहां व्यापार में खलल डाला तो वहीं आमजन को गर्मी से भी निजात मिली। ऐसो नजर आता है कि अब मानसून शिवपुरी आ चुका है और आने वाले समय में मानसून की बारिश और फुहारों से नगर शिवपुरी की सौन्दर्यता बढऩे वाली है। क्योंकि बीते कुछ दिनों से नगर में भीषण गर्मी का माहौल था जिसमें पेड़ों की हवाऐं तक लोगों को राहत नहीं दे रहे थी ऊपर से कूलर और एसी की हवाओं में ही लोग राहत की सांस ले रहे थे। ऐेसे में अब मानसून की दस्तक से लोगों के चेहरो पर भी मुस्कान नजर आई है।

जिले में 63.98 मिमी औसत वर्षा दर्ज
शिवपुरी-शिवपुरी जिले में 01 जून 2020 से अभीतक 63.98 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है। जिले में गत वर्ष आज दिनांक तक 34.16 मिमी वर्षा हुई थी। भू-अभिलेख शिवपुरी के अधीक्षक ने बताया कि जिले की औसत वर्षा 816.3 मिमी है। गत वर्ष जिले में कुल 1049.16 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। उन्होंने बताया कि अभी तक शिवपुरी में 36.60 मिमी,कोलारस में 74.0 मिमी, करैरा में 57.10 मिमी, नरवर में 33 मिमी, पिछोर में 20.60 मिमी, खनियांधाना में 57 मिमी, बदरवास में 118.50 मिमी, बैराढ़ में 78 मिमी एवं पोहरी में 101.0 वर्षा दर्ज हुई है।

No comments:

Post a Comment