Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 25, 2021

रन्नौद में घूस लेते पटवारी के विरूद्ध कार्यवाही के बाद भी हालातों में नहीं हो रहा सुधार


अब सब रजिस्ट्रार मानपालसिंह रावत का रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल!

शिवपुरी/खनियांधाना। सरकार के नुमांईदे होने के बाबजूद भी शासकीय वेतन प्राप्त कर रहे शासकीय अधिकारी अपनी घूसखोरी की आदत से बाज नहीं आ रहे है यही कारण है कि अभी तीन दिन पूर्व जहां रन्नौद में भूमि बटांकन मामले में 3 हजार रूपये रिश्वत को लेकर पटवारी अवधेश शर्मा चर्चा में आए थे और उन्हें रंगे हाथों लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा था यह मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र में सब रजिस्ट्रार द्वारा रिश्वत लेेने का एक वीडियो सामने आया है जिसमें सब रजिस्ट्रार मानपालसिंह रावत का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो रही लेकिन देखा जा रहा है कि किस प्रकार से रिश्वत की रकम ली जाकर उसे टेबिल के बॉक्स में डाला जा रहा है। यह मामला इन दिनों खनियाधाना सहित पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर तमाम तरह की अटकलों का बाजार गर्म है।

मिली जानकारी के अनुसार खनियांधाना में सब रजिस्ट्रार कार्यालय में रजिस्ट्रार मानपालसिंह रावत चर्चा में बने हुए हैं। यहां रजिस्ट्री कराने आए लोगों से रसीद की फीस का आधा हिस्सा रिश्वत के रूप में लिया जा रहा है। मामले को लेकर कुछ लोगों ने भाजपा के पदाधिकारियों से भी शिकायत की जिस पर भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बीते रोज रजिस्ट्रार कार्यालय गए और रजिस्ट्रार मानपालसिंह रावत से चर्चा की,लेकिन वह नहीं माने। इसके कुछ दिन बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में मानपालसिंह रावत ऑफिस में बैठे हुए हैं और उनके साथ दो लोग और हैं। रावत को दोनों लोग कुछ रुपए दे रहे हैं। इस घटना को रजिस्ट्री के एवज में ली गई रिश्वत से जोड़कर देखा जा रहा है। 

हालांकि इस वीडियो की पूरी तरह पुष्टि नहीं हुई है लेकिन जिस प्रकार से वीडियो में दिखाया जा रहा है उससे प्रतीत होता है कि कहीं ना कहीं किसी कार्य को कराने के एवज में यह घूस ली जा रही है फिलहाल खनियाधाना का यह मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। मामले को लेकर जिला प्रशासन भी एहतियात बरतते हुए मामले की जांच को लेकर पूरे मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात कहता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि अभी तीन दिन पूर्व ही रन्नौद में एक पटवारी को रिश्वते लेते हुए लोकायुक्त ने कैद किया था जहां भूमि बटांकन को लेकर पटवारी अवधेश शर्मा द्वारा रिश्वत की शेष रकम जब ली जा रही थी कि तभी फरियादी द्वारा लोकायुक्त की टीम के साथ औचक कार्यवाही करते हुए पटवारी को 3 हजार रूपये की रिश्वते लेते हुए धर दबोचा था। ऐसे में अब रिश्वत का यह मामला खनियाधाना भी आ पहुंचा है जिसमें सब रजिस्ट्रार द्वारा भी घूस ली जा रही है जो कि वीडियो वायरल भी हो गया है।

उप रजिस्टार मान पाल सिंह रावत बटोर रहे हैं सुर्खियां!

मामला खनियाधाना पिछोर उप रजिस्ट्रार मनपाल सिंह रावत का है जो कि बीते कुछ दिनों से रिश्वत लेने के आरोप में सुर्खियां बटोर रहे हैं वही 2 दिन पहले रजिस्ट्री वेंडर खनियाधाना के लोगों ने उप रजिस्ट्रार मनपाल सिंह रावत पर आरोप लगाए थे कि वह 50 प्रतिशत पैसा रिश्वत में मांग रहे हैं जबकि मान पाल सिंह रावत द्वारा इस बात को सिरे से नकारा जा रहा था इसी बीच कुछ वीडियो जोकि वायरल हो गए जिसमें मनपाल सिंह रावत कुछ लोगों से पैसे लेते नजर आ रहे हैं, वीडियो मनपाल सिंह रावत के कार्यालय का दिखाई दे रहा है समाचार पत्र इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता लेकिन वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर छाया हुआ है जिसमें उप रजिस्ट्रार साफ.-साफ पैसे लेते नजर आ रहे हैं इससे पहले भी उप रजिस्ट्रार पर रिश्वत लेने के आरोप लगते रहे हैं। मामले को लेकर एसडीएम ने जांच कर कार्यवाही की बात कही है।

इनका कहना है-
वारयल वीडियो का मामला हमारे संज्ञान में आया है हमने ऑफिस पर जाकर कथन भी लिए है और मौके पर पहुंचकर जांच भी की, आगे मामले की जांच कर कार्यवाही की अनुशंसा हेतु भेजा जाएगाा।
काजल जावला
एसडीएम, पिछोर, जिला शिवपुरी

No comments:

Post a Comment