Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 11, 2022

सभी अभ्यर्थी निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें : प्रेक्षक अनूप तिवारी


निर्वाचन को लेकर चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थियों को दी जानकारी

शिवपुरी-राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। सभी अभ्यर्थी आयोग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। आचार संहिता का उल्लंघन होने पर संबंधित पर कार्यवाही की जाएगी। निर्वाचन जैसे लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने में सभी सहयोगात्मक तरीका अपनाएं। प्रेक्षक श्री अनूप तिवारी ने बैठक में अभ्यर्थियों से यह बात कही। शुक्रवार को नाम वापसी के बाद पंचायत चुनाव में अंतिम रूप से लडऩे वाले अभ्यर्थियों के नाम की घोषणा की गई।  अभ्यर्थियों को प्रतीक चिन्ह आवंटित किए गए।

जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने अभ्यर्थियों को जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार मतदान केंद्रों पर ही मतगणना होगी। सभी मतदान और मतगणना दिवस पर सहयोगात्मक रवैया अपनाएं और शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में अपनी भूमिका निभाएं। अभ्यर्थियों द्वारा प्रचार सामग्री छपाई जाएगी उस पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम और प्रतियों की संख्या अंकित करना होगी। इसके अलावा एक कॉपी संबंधित क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी को जमा करना होगा। मतदान दिवस से 48 घंटे पूर्व प्रचार प्रसार पर रोक रहेगी। 

मतदान अभिकर्ता के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि वह उसी पंचायत या गांव का मतदाता होना चाहिए। प्रचार के दौरान लाउडस्पीकर का उपयोग रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नहीं होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी को परिचय पत्र जारी किए जाएंगे जिससे अभ्यर्थियों को सुविधा रहे। अभ्यर्थियों को सभा रैली की अनुमति लेना होगी। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में कहा कि मतदान केंद्र की निगरानी के लिए पुलिस का अमला तैनात रहेगा। मोबाइल वाहनों से लगातार निगरानी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment