Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 20, 2022

कालिया मर्दन मंदिर पर हुई मटकी फोड़ प्रतियोगिता, राजू तिवारी बने विजेता


एसपी सहित नपाध्यक्ष-उपाध्यक्ष व भाजपा नेता हुए शामिल

शिवपुरी। शहर की पुरानी शिवपुरी स्थित कालिया मर्दन मन्दिर पर कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित इस प्रतियोगिता के कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सहित नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा व नपा उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज रामजी व्यास भी इस आयोजन में शामिल हुए साथ ही आयोजन कमेटी के पदाधिकािरयों के द्वारा यहां प्रतियोगिता को बड़े आकर्षक स्वरूप में आयोजित किया गया। सर्वप्रथम अतिथियों के द्वारा भगवान श्रीकालिया मर्दन जी के दर्शन कर धर्मलाभ प्राप्त किया तत्पश्चात यहां प्रतिभागियों के द्वारा मटकी फोडऩे का काफी प्रयास किया गया जिसमें अंतत: राजू तिवारी स्थानीय नागरिक के द्वारा मटकी फोड़ी गई और उसे पुरूस्कार स्वरूप आयोजन कमेटी की ओर से 5100 रूपये की नगद राशि प्रदान की गई। 

जानकारी देते हुए तेजमल सांखला ने बताया कि कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से पुरानी शिवपुरी स्थित कालिया मर्दन भगवान का यह मंदिर करीब सवा सौ साल पुराना है। इनकी मूर्ति की प्रतिष्ठा तत्कालीन महाराज श्रीमन्त माधौ महाराज ने नरवर से लाकर कराई थी। उसके बाद इस मंदिर का जीर्णोद्धार विधायक व प्रदेश शासन की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वर्ष 2016 में कराया। इसके अलावा मंदिर प्रांगण में राजमाता विजयाराजे सिंधिया गीता भवन का निर्माण कराया गया। तभी से प्रतिवर्ष की भांति इसस वर्ष भी पुरानी शिवपुरी आईटीआई रोड स्थित कालिया मर्दन पर प्रतिवर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की जाती है।

इसके साथ ही मंदिर पर भजनों का कार्यक्रम भी रखा गया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम भी मौजूद रहे साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने में समितति के संजय गौतम, कपिल जैन पत्ते वाले, अशोक कोचेटा, मधुसूदन चौबे, सत्यम पाठक व सहयोगी मुकेश आचार्य, सौरभ सांखला व राजीव शर्मा के द्वारा यह आयोजन साआनंद संपन्न किया गया। कार्यक्रम का संचालन सौरभ सांखला के द्वारा जबकि आभार प्रदर्शन सत्यम पाठक के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment