Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 1, 2022

बकाया राशि वाले बिल वसूली को लेकर 3 अक्टूबर से चलाया जाएगा कनेक्शन विच्छेद अभियान


शिवपुरी-
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिट के द्वारा अब बिजली बिलों की बकाया राशि वसूलने को लेकर आगामी 3 अक्टूबर से कनेक्शन विच्छेद अभियान चलाया जाएगा। इसलिए विद्युत विभाग के द्वारा ऐसे उपभोक्ता जिन पर विद्युत बिल की राशि बकाया है वह अतिशीघ्र बिजल विभाग के दफ्तर पहुंचकर बिजली बिल जमा कराऐं अन्यथा ऐसे बकाश राशि वाले विद्युत उपभोक्ताओं को कनेक्शन काटने की कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा।

यहां जानकारी देते हुए मक्षेविविकंलि के महाप्रबंधक संदीप कालरा ने बताया कि विद्युत विभाग के द्वारा अब ऐसे विद्युत उपभोक्ता जो विद्युत के बिल जमा करने वाली राशि को प्रदान नहीं कर रहे है ऐसे विद्युत उपभोक्ताओं के खिलाफ अब 3 अक्टूबर से कनेक्शन विच्छेद अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान मक्षे विद्युत वितरण कंपनी के विभिनन प्रबंधन शहरी व ग्रामीण के निर्देशन में यह अभियान पृथक-पृथक चलाते हुए विद्युत बिल की बकाया राशि को वसूलने का यह अभियान चलेगा जिसमें जिन उपभोक्ताओं के द्वारा बिल जमा नहीं किया जाएगा, उन के खिलाफ कनेक्शन विच्छेद की कार्यवाही भी की जाएगी और इसकी जबाबदेही भी स्वयं विद्युत उपभोक्ता की ही होगी।

इसलिए विद्युत विभाग ऐसे सभी विद्युत उपभोक्ताओं से अपील व आह्वान करता है कि जिन विद्यु उपभोक्ताओं ने अपना बिजली जमा नहीं किया है ऐसे लोगों के कनेक्शन काटे जाऐंगें साथ ही चेतावनी ऐसे उपभोक्ताओं के लिए भी है कि जिन उपभोक्ताओं के कनेक्शन पूर्व में बकाया राशि जमा नहीं करने को लेकर विच्छेदित किये गये है यदि चैकिंग के दौरान जुड़े पाये जाते है तब ऐसे उपभोक्ताओं के विरूद्ध विद्युत अधि.2003 की धारा 138 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment