Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, March 26, 2023

कोलारस विधानसभा में मुख्यमंत्री लडऩा बहना योजना में शामिल हुए विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी



दुधारू पशु प्रदाय योजना अंतर्गत योजना में शामिल हितग्राहियों को किया सम्मानित

शिवपुरी-मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ किया गया है जिसका भव्य शुभारंभ कोलारस में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर विधायक कोलारस वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा किया गया। यहां विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने इस महती योजना के बारे में मंच से उपस्थित क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माता-बहिनों के लिए अभिनव योजना की पहल की है जिससे महिलाओं को अब किसी के आगे अपने हाथ खर्चों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और इस लाड़ली बहना योजना से हितग्राही लाभान्वित होकर उनके खाते में प्रतिमाह राशि 1000 रूपये पहुंचाई जाएगी जिससे वह अपने रोजमर्रा के खर्चों को इस राशि से वहन कर सकें, इसके अलावा सास-बहू, ननद, देवरानी-जेठानी यदि सभी हितग्राहियों को जोड़ दिया जाए तो एक परिवार का खर्चा प्रतिमाह राशि 5000 रूपय से अधिक में आसानी से चल सकेगा। 

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि इस योजना से हरेक महिला आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बन सकेगी और योजना का लाभ लेकर अपने अधिकारों का प्रयोग भी कर सकेगी और उसे अपने रोजमर्रा की जरूरतों के लिए किसी पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। इसके साथ ही कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के मुख्य आतिथ्य में कोलारस विधानसभा क्षेत्र के पडोरा सड़क ग्राम में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म मौके पर ही भरवाए गए। 

स दौरान विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा इस अभिनव योजना की शुरूआत के लिए माननीय मुख्यमंत्री का आभार माना कि उन्होंने माता-बहनों का आत्म सम्मान बढ़ाने, आर्थिक मजबूती और आत्मनिर्भरता के लिए इस योजना की शुरुआत की। इसके साथ ही कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी कोलारस विधानसभा क्षेत्र में ही मुख्यमंत्री दुधारू पशु प्रदाय योजना के अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजातियों बैगा, सहरिया एवं भारिया हेतु 90 प्रतिशत अनुदान एवं 10 प्रतिशत अंशदान पर पशुपालकों को दो-दो दुधारू पशु प्रदाय किए जाने हेतु भेड़ फार्म शिवपुरी पर आयोजित कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए।

No comments:

Post a Comment