Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, May 15, 2023

दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृति में एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता 10 जून से



पोलोग्राउण्ड मैदान में छोटे खां क्रिकेट अकादमी के द्वारा प्रदाय किया जा रहा है नि:शुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण

शिवपुरी- शहर के वरिष्ठ क्रिकेट छोटे खां के द्वारा दिवंगत क्रिकेट खिलाडिय़ों की स्मृति को संजोते हुए आगामी 10 जून से पोलोग्राउण्ड मैदान पर कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया ट्रॉफी आईपीएल की तर्ज पर शिवपुरी प्रीमियर लीग(एसपीएल) क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी दिवंगतों के नाम से इस प्रतियोगिता में टीमें शामिल होंगी और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगें। 

प्रयितोगिता  के बारे में जानकारी देते हुए वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां ने बताया कि शिवपुरी के दिवंगतों ने क्रिकेट के खेल को पूरे प्रदेश और देश में नाम रोशन किया है ऐसे दिवंगतों की स्मृति को संजोते हुए समर कैम्प के प्रशिक्षणार्थियों की टीम बनाकर दिवंगत खिलाडिय़ों के नाम से यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जिसमें सभी मैच रंगीन डे्रसों में लेदर बॉल के साथ टी-20 की तर्ज पर खेले जाऐंगें, यह मैच सुबह 6 बजे से प्रारंभ होंगें। जिन दिवंगत क्रिकेट खिलाडिय़ों की स्मृतियों में यह क्रिकेट टूर्नामेंट होने जा रहा है उसमें स्व.हमीद चच्चा एकादश, अनुपेन्द्र माटा एकादश, बृजेन्द्र सिंह बम्बईया एकादश, दुर्गेन्द्र सिंह चौहान एकादश, पवन कुशवाह एकादश, भगवत शर्मा एकादश, शदाकत अली एकादश, एम.डी. गोयल वकील सा. एकादश, राकेश जैन प्रेम स्वीट्स एकादश एवं चन्द्रशेखर शर्मा चंदू बाबूजी एकादश की टीम इस प्रतियोगिता में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। 

प्रतियोगिता को लेकर तैयारियां की जा रही है जिसमें विजेता व उपविजेता सहित समस्त खिलाडिय़ों को इन सभी दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृति में प्रशस्ति पत्र भेंट कर पुरूस्कृत किया जाएगा। बता दें कि अभी वर्तमान में शहर के पोलोग्राउण्ड मैदान में लगभग 35 वर्षों से वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां अकादमी की ओर से प्रात: 6 से 8 बजे तक 15 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चों को नि:शुल्क क्रिकेट का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है और इन्हीं सभी खिलाडिय़ों के रूप में टीमें बनाई जाकर प्रतियोगिता में इन्हें शामिल कर प्रतिभा निखारने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment