Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 30, 2023

जिले के 30 होनहारों विद्यार्थियों को आज मंत्री यशोधरा राजे करेंगी सम्मानित


एमपी बोर्ड के 16 टॉपर सहित सीबीएसई के 14 टॉपर भी होंगे पुरूस्कृत

शिवपुरी। शिवपुरी के होनहार लगातार प्रदेश पटल पर जिले का नाम रोशन कर रहे हैं, इसी क्रम में हाल ही में घोषित एमपी बोर्ड और सीबीएसई के परीक्षा परिणाम में भी जिले के होनहारों ने प्रदेश और जिला स्तर पर मैरिट सूची में स्थान हासिल कर शिवपुरी को गौरवांवित किया है। हमेशा प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें प्रोत्साहित करने वाली शिवपुरी की विधायक और कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी के ऐसे 30 होनहार विद्यार्थियों को बुधवार की दोपहर 2 बजे कोतवाली रोड स्थित जिला उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान पुरूस्कृत कर सम्मानित करेंगी। 

जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने बताया कि जिले के होनहार छात्रों का यह सम्मान समारोह उन्हें भविष्य के लिए और अधिक प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है,साथ ही अन्य छात्र भी इन होनहारों से प्रेरणा लेंगे। इस सम्मान समारोह में एमपी बोर्ड के प्रदेश प्रावीण्य सूची में स्थान हासिल करने वाले हाई स्कूल के 6 व हायर सेकेण्डरी के दो विद्यार्थियों के अलावा जिला स्तरीय टाप थ्री मैरिट में शामिल दसवीं और बारहवीं कक्षा के चार-चार छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं सीबीएसई पाठ्यक्रम में दसवीं और बारहवीं कक्षा में जिले में अव्वल रहे निजी व सरकारी स्कूलों के 14 विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा। खास बात यह है कि टॉपर छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों व संस्था प्रधान को भी इस सम्मान समारोह में आमंत्रित किया गया है।

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया आज शिवपुरी में
खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 31 मई को शिवपुरी आएंगी।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 31 मई को झांसी से प्रस्थान कर रात्रि 1.45 बजे शिवपुरी आएंगी और सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगी। प्रात: 9 बजे स्थानीय कार्यक्रम में सम्मिलित होंगी। सायं 5.30 बजे शिवपुरी से झांसी के लिए प्रस्थान करेंगी।

No comments:

Post a Comment