Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 31, 2023

जेसीआई डायनमिक संस्था के द्वारा जेल में बंद महिला कैदियों को बांटे सेनेटरी पैड


शिवपुरी-
अपने अपराध के चलते सर्किल जेल में बंद महिलाओं के लिए स्वच्छता बनाए रखने को ध्यान में रखते हुए समाजसेवी संस्था जेसीआई डायनमिक के द्वारा सेनेटरी पैड का ना केवल वितरण किया गया बल्कि जेल में बंद महिला कैदियों के लिए स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया।

सर्किल जेल में बंद महिला कैदियों के बीच पहुंचकर उन्हें स्वच्छता और सेनेटरी पैड वितरण करने का यह अभिनव कार्यक्रम सर्किल जेल अधीक्षक रमेशचंद आर्य के निर्देशन में जेसीआई डायनमिक संस्था अध्यक्ष श्रीमती अनु मित्तल, आईपीपी श्रीमती किरण उप्पल, सचिव श्रीमती कविता अरोरा सहित जेल की महिला सुरक्षाकमियों के साथ मिलकर इस सर्किल जेल में यह सेवा गतिविधि की गई। जेसीआई डायनेमिक संस्था के द्वारा यह कार्यक्रम प्रयास के अंतर्गत किया गया, 

जिसमें जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक द्वारा एक अनूठी पहल की गई जिसके तहत सर्किल जेल की महिला इकाई में जाकर सभी महिलाओं को मेंस्ट्रुअल कप एवं सेनेटरी पैड के बारे में जानकारी दी गई और उनकी समस्याओं को समझा गया साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान भी किया गया और उनकी परेशानियों को समझ कर उचित सुझाव भी दिए गए, कि किस तरह से वह खुद को संक्रमण से बचा कर अपने आप को स्वस्थ रख सकती हैं और महावारी में उन्हें किन सावधानियों का ध्यान रखना चाहिए, यह भी  बताया गया साथ ही जेल की सभी महिलाओं को सेनेटरी पैड एवं मेंस्ट्रूअल कप डिस्ट्रीब्यूट किए गए। 

इसके साथ ही जेल के सभी सीनियर अधिकारियों का सम्मान भी जेसीआई डायनमिक संस्था के द्वारा किया गया और उनके सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद किया गया। कार्यक्रम में जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक की अध्यक्ष जेएफएम अनु मित्तल, आईपीपी जेएफएम किरण उप्पल, वाइस प्रेसिडेंट एचजीएफ साधना शर्मा, जेसी वैष्णवी पाराशर सभी पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment