Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 1, 2023

जैन मूर्तियां बरामद होने पर जैन समाज के द्वारा केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का जताया आभार


जैन समाज ने दिल्ली पहुंचकर की केन्द्रीय मंत्री से मुलाकात

शिवपुरी- जैन समाज की आराध्य जैन मूर्तियां जो कि आई. टी. आई. के पास खुदाई के दौरान बीती 18 मार्च 2020 को भगवान आदिनाथ भगवान की मूर्ति मिली थी और यह मूर्तियां बरामद होने के साथ ही इन बरामद मूर्तियों को थाना कोतवाली में सुरक्षित रखी गई थी, जैन समाज की यह मूर्तियां बरामद होने के साथ ही इन्हें बीती 22 मई को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा जनसंवाद के माध्यम से  जैन समाज को यह मूर्तियां मिले इसके प्रयास किए गए और 4 दिन बाद ही थाने से सभी जैन मूर्तियां जैन समाज को प्रदाय कर दी गई।

अपनी आस्था के प्रतीक जैन मूर्तियां बरामद होने और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से अल्प समय में ही मिलने पर जैन समाज के द्वारा दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिल्ली स्थित उड्डयन मंत्रालय पहुंचकर जैन समाज के प्रमुख लोगों ने मूर्तियां दिलाने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जैन प्रतिनिधि मण्डल में वैश्य समाज के जनसंवाद कार्यक्रम के संयोजक भाजपा जिला उपाध्यक्ष इंजी. पवन जैन, डॉ दिलीप जैन, श्रीमती मंजुला जैन, सौरभ सांखला, देवेंद्र जैन खतौरा, अजय जैन, मुकेश जैन खरई, माणिक जैन, श्रीमती संगीता जैन, गिरीश जैन, विकास जैन, विशाल जैन एवं नितिन जैन आदि शामिल रहे। 

यहां बता दें कि 22 मई को होटल पीएस रेजीडेंसी में सकल जैन समाज एवं सकल वैश्य समाज का जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें जैन समाज के माणिक जैन ने जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ की सांगोपांग मूर्ति खुदाई में मिली थी जिसे जैन समाज को सौंपने के लिए कार्यक्रम में शामिल केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जैन समाज के द्वारा निवेदन किया गया था,

इसे लेकर जैन समाज की आस्था और धार्मिक भावना को ध्यान में रखते हुए तत्काल केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यवाही करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए और अल्प समय में ही संवाद के 4 दिनों बाद 26 मई को भगवान आदिनाथ की मूर्ति जिला प्रशासन ने जैन समाज को सुपुर्द कर दी कर दी थी, जैन समाज को मूर्तियां मिलने पर जैन समाज के प्रतिनिधि मंडल ने दिल्ली स्थित उड्डयन मंत्रालय पहुंचकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत कर आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment