Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, September 19, 2023

प्रथम किस्त की राशि से आवास निर्माण का कार्य नहीं किए जाने पर वसूली की कार्रवाई की जाएगी : सीएमओ डॉ.सगर


निर्माण नहीं कराने वाले 155 पीएम आवास हितग्राहियों को लेकर नपा ने बरती सख्ती

शिवपुरी- प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बीएलसी घटक अंतर्गत नगर पालिका शिवपुरी द्वारा 155 हितग्राहियों को आवास निर्माण हेतु प्रथम किस्त की राशि प्रदाय की गई। प्रथम किस्त की राशि प्राप्त करने के उपरांत भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किए जाने पर राजस्व वसूली की कार्यवाही करने एवं हितग्राहियों के आवासों के समर्पण करने के निर्देश दिये हैं।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी डॉ.के.एस.सगर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बीएलसी घटक अंतर्गत शिवपुरी नगर पालिका द्वारा पात्र हितग्राहियों को विभिन्न किश्तों के रूप में 2.50 लाख राशि का आबंटन किया जाता है। पात्र हितग्रहियों की खाली भूमि की जियोटेगिंग कर प्रथम किश्त का आबंटन किया जाता है, जिसके उपरांत हितग्राही अपने आवास का कार्य प्रारंभ करता है, जिसके उपरांत हितग्राही को आवास की प्रगति के आधार पर जियोटेग कर आगामी किश्त का आबंटन किया जाता है। निकाय द्वारा प्रदाय प्रथम किश्त के विरूद्ध कुल 155 हितग्राहियों द्वारा आवास का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है। 

आवास कार्य प्रारंभ न होने से वरिष्ठ कार्यालय द्वारा समीक्षा बैठक में संबंधित के विरूद्ध राजस्व वसूली की कार्यवाही करने एवं हितगराहियों के आवासों के समर्पण करने के निर्देश दिये हैं। निकाय द्वारा उक्त सभी 155 हितग्राहियों को आवास का कार्य प्रारंभ करने हेतु समय-समय पर फील्ड इन्जीनियर्स के माध्यम से सूचित किया जाता रहा है एवं अंतिम रूप से एक मौका और देते हुए 07 दिवस में कार्य करने अन्यथा आवासों का समर्पण एवं राजस्व वसूली करने का सूचना पत्र प्रेषित किया जा रहा है। 

कार्य प्रारंभ न करने वाले हितग्राहियों की सूची कार्यालय कलेक्टर कार्यालय, तहसील कार्यालय, नगर पालिका (गांधी पार्क) के सूचना पटल पर देखी जा सकती है। निर्धारित अवधि में कार्य प्रारम्भ न होने पर संबंधित के आवास का समर्पण कर राजस्व वसूली की कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी जिसके लिये संबंधित स्वयं जिम्मेदार होगा एवं संबंधित का कोई दावा मान्य नहीं किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment