Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 14, 2023

लायंस क्लब सेंट्रल ने हिंदी दिवस मनाते हुए कस्तूरबा गांधी छात्रावास को दान की एड्रॉयड टीवी





शिवपुरी-
समाजसेवी संस्था लायंस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी हिन्दी दिवस मनाते हुए शहर के माधवचौक स्थित कस्तूरबा गांधी छात्रावास परिसर में निवासरत स्कूली बालिकाओं के लिए सेवा कार्य करते हुए एक एन्ड्रायूट टी.व्ही. दान की। यहां की सेवा गतिविधि में मुख्य रूप से लायंस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के अध्यक्ष लायन एड राजेंद्र अग्रवाल, सचिव लायन संजीव गुप्ता, कोषाध्यक्ष लायन जतिन गुप्ता, वरिष्ठ सदस्य डा शैलेंद्र गुप्ता, जे के जैन, एस एन उपाध्याय, राजीव भाटिया, विनय शर्मा, प्रियंका शर्मा,पवन सिंघल, रवि शंकर गुप्ता, रिंशी मित्तल, श्रीमती मीना अग्रवाल, श्रीमती रश्मि शर्मा, श्रीमती आरती गुप्ता, इत्यादि सदस्य उपस्थित रहे। 

इस अवसर पर छात्रावास की अधीक्षिका श्रीमती नीतू जैन एवं छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत कर एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया। कार्यक्रम में हिन्दी दिवस के अवसर पर संस्था के वरिष्ठ सदस्य लायन जे.के.जैन द्वारा प्रकाश डाला गया। शिक्षा और महिलाओ के जीवन पर लायन एस.एन.उपाध्याय ने अपना वक्तव्य दिया। इसके अलावा वरिष्ठ सदस्य डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता के द्वारा हिंदी दिवस पर व्याख्यान देते हुए छात्राओं को हिन्दी भाषा के प्रति प्रोत्साहित किया गया और बताया कि इस देश में आज भी 90 प्रतिशत हिंदी के बच्चे आईएएस आईपीएस में चयनित होते है हालांकि प्रतियोगी परीक्षाओं में अंग्रेजी को लेकर भी ध्यान देना आवश्यक है। 

इसके साथ ही आगामी समय में छात्रावास में अध्ययनरत 10 वी और 12 वी के बच्चो के लिए काउंसलिंग प्रत्येक तीन माह में एक बार विशेषज्ञ बुलाकर किए जाने पर लायंस सेन्ट्रल ने सहमति प्रदान की साथ ही विशेष आभार यहां इन बालिकाओं के लिए एण्ड्रायूट टी.व्ही. की पहल को लेकर लीनेस क्लब अध्यक्ष प्रियंका शर्मा और रश्मि शर्मा का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

No comments:

Post a Comment