Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 18, 2023

देश के करोड़ों व्यापारियों के विश्वास का प्रतीक है कैट एसोसिएशन : राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खण्डेलवाल







कैट का व्यापारिक सम्मेलन एवं पदारोहण कार्यक्रम संपन्न

कैट एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र जैन सहित कलेक्टर/एएसपी व बड़ी संख्या में व्यापारी हुए शामिल

शिवपुरी-जिस देश की एकॉनोमी या यूं कहें कि देश के विकास की मुख्य रीढ़ ही व्यापारी है तो यह अतिश्योक्ति नहीं होगा, यह मैं इसलिए कह रहा हॅूं कि विश्व में जिस प्रकार से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 का आयोजन कर भारत देश का नाम बढ़ाया है उसी प्रकार से पूरे देश के करोड़ों व्यापारियों के विश्वास का प्रतीक भी कैट एसोसिएशन है जिसने हमेशा व्यापारियों के हितों को सर्वोपरि रखा और प्रत्येक व्यापारी के साथ कदम से कदम मिलाकर उसके सुख-दु:ख में शामिल हुआ, इसके अलावा कैट एसोसिएशन के द्वारा  ई कॉमर्स कार्यप्रणाली, जीएसटी ट्रिब्यूनल की स्थापना, आर्थिक नुकसान से ग्रसित व्यापारियो को जेल ना जाना पड़े इसे लेकर भी पहल की जा रही है, कैट ने कभी किसी भी व्यापारी को निराश नहीं किया बल्कि उसे सामथ्र्य प्रदान किया, यही वजह है कि कैट एसोसिएशन दिल्ली से चलकर दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों तक में अपने प्रतिनिधि से कैट का प्रतिनिधित्व करा रहा है। 

कैट एसोसिएशन की इन उपलब्धियों और व्यापारिक हितों को बताया कैट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खण्डेलवाल ने जो स्थानीय होटल पीएस में कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(कैट) जिला शिवपुरी के द्वारा आयोजित व्यापारिक मिलन एवं पदारोहण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कैट एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने की जबकि विशिष्ट अतिथियों में अति.पुलिस अधीक्षक संजीव मुले, राष्ट्रीय सचिव सुमित अग्रवाल, संस्थापक सदस्य व प्रदेश उपाध्यक्ष इंजी. पवन जैन, प्रदेश महामंत्री रवि गुप्ता, संयुक्त सचिव सिद्धार्थ लढ़ा सहित कैट एसोसिएशन जिला शिवपुरी के अध्यक्ष गंगाधर गोयल, महामंत्री सौरभ सांखला, कोषाध्यक्ष एड.पारस जैन मंचासीन रहे। 

अतिथियो के प्रति स्वागत भाषण जिलाध्यक्ष गंगाधर गोयल के दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश गोयल रजत, संजीव जैन एवं माणिक जैन के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। अंत में अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। आभार प्रदर्शन महामंत्री सौरभ सांखला के द्वारा व्यक्त किया गया।

अन्त्योदय व समन्वय समिति पर भी कार्य करेगा कैट : प्रदेशाध्यक्ष भूपेन्द्र जैन
कैट एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि आने वाले समय में कैट एसोसिएशन के द्वारा अन्त्योदय समिति बनाकर और जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर समन्वय समिति बनाकर भी व्यापारियों के हितों में कार्य करेगा, ताकि कभी व्यापारी के साथ कोई विपरीत परिस्थिति भी आए तो उसे सशक्त और संबल बनाने के साथ-साथ उसकी परेशानियों को जिला व पुलिस प्रशासन के माध्यम से दूर किया जा सके।

कैट के द्वारा बदलते समयानुसार प्रशिक्षण और जागरूकता कार्यक्रम : इंजी.पवन जैन
कैट के प्रदेशाध्यक्ष भूपेन्द्र जैन के मार्गदर्शन में संस्थापक सदस्य प्रदेश उपाध्यक्ष इंजी.पवन जैन ने बताया कि शिवपुरी जिले में व्यापारियों की कई व्यापारिक समस्याओं को लेकर कैट एसोसिएशन की स्थापना की गई और गंगाधर गोयल को जिलाध्यक्ष बनाते हुए कार्यकारिणी गठित की गई, जिसमे कैट एसोसिएशन में डेढ़ सैंकड़ा नए सदस्य जुड़े, साथ ही महिला उद्धमियो को भी कैट एसोसिएशन जोड़ेगा और समय समय पर व्यापार को लेकर होने वाले बदलाव के संबंध में प्रशिक्षण, चर्चाए और अन्य जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगें।

शिवपुरी में औद्योगिक इकाई की स्थापना के लिए प्रशासन करेगा सहयोग : कलेक्टर रविन्द्र चौधरी
कैट एसोसिएशन के व्यापारिक मिलन एवं पदारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए विशिष्ट अतिथि कलेक्टर रविन्द्र चौधरी ने कहा कि निश्चित ही आज कैट एसोसिएशन व्यापारियों के हितों को लेकर पूरे देश का नेतृत्व कर रहा है और हम भी प्रयास करेंगें कि शिवपुरी में भी व्यापारियों के मानक के अनुरूप औद्योगिक इकाईयों की स्थापना की जाए। कलेक्टर के द्वारा पर्यटन के क्षेत्र में उद्योग को बढ़ावा देने की बात कही गई जिसमें हरेक व्यापारी का सहयोग अपेक्षित है। इसके अलावा व्यापारियों के व्यापार को लेकर प्रशासनिक रूप से जो भी सहयोग आवश्यक होगा वह किया जाएगा। इस वक्तव्य पर व्यापारियों के प्रतिनिधि मण्डल के द्वारा तालियों की गडगड़़ाहट से कलेक्टर के द्वारा सहयोग के आश्वासन को लेकर अभिवादन किया गया।

कैट एसोसिएशन की टीम हुई गठित, पदारोहण कार्यक्रम में ली दायित्व की शपथ
शिवपुरी जिले में कैट एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजी.पवन जैन के निर्देशन में कार्यकारिणी गठित की गई जिसमें मुख्य रूप से कैट एसोसिएशन शिवपुरी जिले के अध्यक्ष पद पर गंगाधर गोयल, उपाध्यक्ष गोपिन्द्र जैन, रविन्द्र गोयल, कृष्णमोहन अग्रवाल बंटी, गौरव खण्डेलवाल, संजय अग्रवाल, रमन अग्रवाल, तनिष्क जैन, योगेश अग्रवाल, लवलेश जैन चीनू, मुकेश जैन खरई, पवन जैन नरवर, संजीव जैन, विवेक अग्रवाल, महामंत्री सौरभ सांखला, सचिव रीतेश सांखला, नारायण सोनी, गौरव जैन, पौरूष मित्तल, टिंकल जैन, सह सचिव राधेश्याम गुप्ता, गिरीश जैन, मयंक भार्गव, दीपेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष एड.पारस जैन, सह कोषाध्यक्ष मनोज अग्रवाल, कपिल अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्य पवन गुप्ता, माणिक जैन, शिवम अग्रवाल, दिव्यांश अग्रवाल, दीपेश गोयल, अनुज अग्रवाल, कपिल मंगल, श्रेय सांखला एवं शिवम अग्रवाल शामिल है। इस नवगठित कार्यकारिणी को कैट के व्यापारिक सम्मेलन में पदारोहण दायित्व की शपथ कार्यक्रम के अतिथियों के द्वारा दिलाई गई।

No comments:

Post a Comment