Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 10, 2023

दो दिन में सीएम हेल्पलाइन निराकरण में प्रगति नहीं होने पर संकुल प्रभारी व बीईओ का वेतन होगा बंद


30 संकुल प्रभारी , 8 बीईओ व नोडल अधिकारियों  के साथ समीक्षा बैठक में डीईओ ने की वन-टू-वन चर्चा

शिवपुरी। जिला शिक्षा विभाग के अंतर्गत आठों विकासखण्डों में विभागीय योजनाओं, स्कूलों, अतिथि नियुक्ति सहित अन्य मामलों को लेकर करीब 700 सीएम हेल्पलाइन प्रकरण लंबित हैं जिन्हें लेकर विभागीय अधिकारी लगातार मॉनीटरिंग भी कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने जिले के 30 संकुल केन्द्रों के प्रभारी, आठों विकासखण्डों के बीईओ व विशेष रूप से नियुक्त आठ नोडल अधिकारियों की मैराथन समीक्षा बैठक रविवार की दोपहर उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी में ली।

इस दौरान डीईओ ने प्रत्येक संकुल प्रभारी व बीईओ से वन-टू-वन चर्चा की और निर्देश दिए कि आपसी सहमति व निराकरण कर सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को निराकृत किया जाए। इतना ही नहीं जिन संकुल केन्द्रों में बड़ी संख्या में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें लंबे समय से लंबित हैं उन पर नाराजगी भी जताई। जिला शिक्षा अधिकारी ने सख्त लहजे में अल्टीमेटम दिया है कि यदि अगले दो दिन में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की प्रगति संतोषजनक नहीं हुई तो ऐसे संकुल प्रभारियों, बीईओ के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी जाएगी। बैठक के दौरान छात्रवृत्ति सहित मैपिंग व अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा की गई। समीक्षा बैठक के दौरान प्रमुख रूप से सहायक संचालक विमल श्रीवास्तव, सांख्यिकीय अधिकारी वत्सराज सिंह राठौड़, बीईओ मुकेश मेहता, एके रोहित सहित संकुल प्रभारी, नोडल अधिकारी व अन्य बीईओ मौजूद रहे।  

आठ नोडल अधिकारी किए हैं नियुक्त
शिक्षा विभाग में लंबित सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों को सहमति से त्वरित निराकरण के लिए प्रत्येक विकासखण्ड में जिला शिक्षा अधिकारी ने बीते रोज आठ नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए हैं। ये नोडल अधिकारी संबंधित विकासखण्ड के लंबित सीएम हेल्पलाइन के लिए एल-1 अधिकारी से संपर्क कर शत-प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित कराएंगे और समीक्षा बैठक के दौरान प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत करेंगे। जिले में विकासखण्डवार जो नोडल अधिकारी बनाए गए हैं उनमें प्राचार्य ताहिर अहमद को शिवपुरी, दिनेश वाष्णेय पोहरी, भूपेन्द्र शर्मा कोलारस, मुकेश मेहता बदरवास, सुनील चौरसिया खनियांधाना, विनोद मुगदल पिछोर, राजेश शर्मा नरवर व संजय जैन को करैरा का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment