Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 5, 2024

युवा क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए शहर में शुरू होगा स्पेशलिस्ट क्रिकेट कोचिंग कैम्प


शिवपुरी
-खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा जल्द ही शिवपुरी में श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में चीफ कोच अरुण सिंह के नेतृत्व में स्पेशलिस्ट क्रिकेट कोचिंग कैम्प प्रारंभ होने जा रहा है। स्टेडियम में एक उच्च स्तर का ग्राउंड और अन्य फैसिलिटी है एक ग्राउंड जल्द ही बनके तैयार होने जा रहा है।

जिलाखेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि इस समय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर स्टेडियम से राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकल रहे है जिसमे रामवीर गुर्जर, सुमित कुशवाह, कंचन, संस्कृति, अतुल कुशवाह, हिमांशु, अयान, प्रांजल, सिद्धार्थ बलौदी जैसे खिलाड़ी जिन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वर्तमान में भी अन्य खिलाड़ी जो लगातार स्टेडियम में क्रिकेट का प्रशिक्षण ले रहे है वे डिवीजन और राज्य स्तर पर खेल रहे है। युवा बालिका खिलाड़ी लोरी यादव पुत्री कपिल यादव को तो कुछ दिन पूर्व इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने उनके खेल के प्रदर्शन को देखते हुए ख़ुशी जतायी और बधाई भी दी और उनको इंदौर मिलने के लिए भी बुलाया था। 

जनवरी से इंटर वार्ड क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। खेल परिसर में देश की प्रथम माहिला क्रिकेट अकेडमी का संचालन किया जा रहा है। जल्द ही स्थानीय क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए प्रशिक्षण कैम्प लगाया जा रहा है। जिसमें खिलाड़ी क्रिकेट खेल के गुर सीखेंगे। अपना दम खम दिखाएँगे। क्रिकेट अकेडमी में बोर्डिंग और डे बोर्डिंग योजना है वर्तमान में प्रतिदिन सैकड़ो खिलाड़ी यहां आते है और अपना स्तर सुधार कर रहे है। जो क्रिकेट खेल का प्रशिक्षण पाना चाहते है वे खिलाड़ी अतिशीघ्र स्टेडियम में संपर्क कर सकते है। अब वास्तव में वो दिन दूर नही जब शिवपुरी से खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाऐंगे और देश का झंडा फहराएँगे।

No comments:

Post a Comment