Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 7, 2020

सेवा कार्य में रत संघ के स्वयंसेवक, एसपी का किया सम्मान


राशन, भोजन के साथ सेनेटाईजरए मास्कों का किया वितरण

शिवपुरी-कोरोना महामारी के चलते किए गए लॉक डाउन के कारण आम गरीब लोगों को राहत पहुंचाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की जिला इकाई शिवपुरी द्वारा जिले भर में राहत कार्य शत्त चलाए जा रहे हैं। वहीं कोरोना योद्धाओं का सम्मान भी किया जा रहा हैं। इसीक्रम में संघ के प्रांत व्यापी रक्तदान शिविर अभियान के दौरान जिला चिकित्सालय में संघ की शाखा सेवाभारती द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन कर 15 यूनिट रक्त स्वयंसेवकों ने दान किया गया।

चीनी वायरस से देश में फैली कोरोना महामारी से लडऩे के लिए केन्द्र सरकार द्वारा देश भर में लॉक डाउन का आदेश दिया गया था। लॉक डाउन के दौरान कोई भी गरीब भूखा न रहे और उन्हें किसी भी प्रकार की अन्य परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसके लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक आगे आकर राहत कार्य में जुट गए। शिवपुरी जिले में भी स्वयंसेवकों द्वारा स्वयं के व्यय पर राहत कार्य चलाए जा रहे हैं। रक्त की कमी के कारण अस्मायिक किसी व्यक्ति की मृत्यु न हो इसके लिए संघ के प्रांत व्यापी रक्तदान शिविर के आह्वान पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में 15 यूनिट रक्तदान किया गया। जिनमें श्रीमती चन्द्रमोहनी ऋषभ नागपालए शक्ति विरमानीए यशवंत खण्डेलवालए दिलीप शर्माए श्रीमती सोनियाए विनोद शर्माए अजय राजपूतए यश वंसलए विष्णु सोनी आदि ने रक्तदान किया।

जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक को दिया सम्मान पत्र

विश्व भर में फैली कोरोना महामारी को रोकने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार के आदेशों का जिले भर में पालन कराकर महामारी को जिले में फैलने से रोकने में कामयाब रही जिलाधीश श्रीमती अनुग्राह पीए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को संघ के जिला संघ चालक विपिन शर्मा एवं विभाग प्रचार प्रमुख उमेश भारद्वाज ने उन्हें संघ की ओर से सम्मान पत्र भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक को आश्वस्त किया कि इस महामारी को रोकने के लिए संघ के स्वयंसेवक अपनी पूर्ण निष्ठा और प्रतिबंद्धता के साथ जिले भर में सेवा कार्य में जुटे हुए हैं। जब भी उन्हें संघ की स्वयंसेवकों की सेवा कार्य के लिए आवश्यकता लगे तो वह आपके साथ खड़े नजर आयेंगे।

No comments:

Post a Comment