Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 13, 2021

किरण के नाम को सेवा कार्यों से सार्थक कर रही समाजसेवी संस्था जेसीआई किरण : एसडीएम अरविन्द वाजपेयी




जेसीआई किरण का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

शिवपुरी- काम कोई भी हो यदि उसे लगन के साथ किया जाए तो सफलता अवश्य ही मिलेगी कुछ इसी तरह की लगनता समाजसेवी संस्था जेसीआई किरण में देखने को मिली जिसमें यहां मौजूद मंचासीन जेसीआई के पदाधिकारियों के द्वारा संस्था के कार्यों का बखान किया तब पाया शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वालंबन को लेकर जेसीआई किरण ने अनेकों कार्य किए है जिसमें संस्था द्वारा रक्तदान और जिला चिकित्सालय में रक्तदाताओं के लिए आवश्यकतानुरूप टीन शेड का निर्माण कराकर जो अनुकरणीय कार्य किया है वह प्रशंसनीय है निश्चित ही संस्था की संस्थापिका स्व.श्रीमती किरण गुप्ता के नाम को अपने सेवा कार्यों से जेसीआई किरण सार्थक कर रही है। उक्त उद्गार प्रकट किए एसडीएम अरविन्द वाजपेयी ने जो स्थानीय होटल पीएस में आयोजित जेसीआई किरण संस्था के नवीन सत्र 2021-22 के सेवा कार्यों के लिए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ.ए.एल.शर्मा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रहे जबकि कार्यक्रम के शपथ विधि अधिकारी जेसी अजीत गुप्ता, विशिष्ट अतिथि पीव्हीपी श्रीमती कविता सोनी, जोन प्रेसीडेंट लक्ष्मण शर्मा, पास्ट नेशनल टे्रजर दार केशव वैश् व पास्ट ईव्हीपी अनुपम तिवारी, संस्था अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता मंचासीन रही। कार्यक्रम का सफल संचालन अंकित सक्सैना द्वारा किया गया जबकि अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव सौम्या गुप्ता के द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में संस्था के अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे जिन्होंने इस शपथ ग्रहण समारोह में अपने सेवा कार्यकाल की शपथ ली।

 इस दौरान पीवीपी श्रीमती कविता सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि कोरोना काल में अनेकों प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन कर राष्ट्रीय स्तर पर जेसीआई किरण संस्था ने अपने नाम को ऊंचाईयों तक पहुंचाया है इसे लेकर संस्था बधाई की पात्र है और इसी तरह से आगे भी यह कार्य किए जाऐं ऐसी आशा व्यक्त करते है। कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने भी जेसीआई किरण के सेवाभावी कार्यों को लेकर प्रशंसा की। कार्यक्रम संस्था सुश्री इंदु जैन के द्वारा संस्था की आस्था शपथ भी दिलाई गई। 

अंत में संस्था के द्वारा सेवाभावी समाजसेवियों व कोरोना काल में कार्य करने वाले मीडियाकर्मियों का शॉल-श्रीफल व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान भी किया। इस अवसर पर संस्था के वॉईस प्रेसीडेंट संजय त्रिवेदी, निशांत बंसल मोनू, निश्चल गुप्ता, अभिषेक विजयवर्गीय, अंकित सक्सैना व डायरेक्टर डॉ.कविता गर्ग, डॉ.निशा गोयल, सुश्री इंदु जैन, अदिति विजयवर्गीय सेलिब्रेशन कोऑर्डिनेटर, सुनील अग्रवाल, तरूण गर्ग, राखी गुप्ता व रविन्द्र नामदेव मौजूद रहे।

परोपकार का पर्याय बने संस्था अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता : सीएमएचओ डॉ.ए.एल.शर्मा
जेसीआई किरण के शपथ ग्रहण समारोह में कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा ने कहा कि सेवा परोपकार्य के कार्यों के यदि संस्था अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता पर्याय बने है तो यह कोई अतिश्योक्ति नहीं होगा, क्योङ्क्षक मैनें देखा है कि किस प्रकार से पीडि़त मानवता के प्रति इनके मन में जो सेवा का भाव है यह उसका पर्याय ही है जिसमें आवश्यकता पडऩे पर रक्तदाता के रूप में नया जीवनदान देने के लिए रक्तदाताओं की लंबी कतार जेसीआई किरण ने लगाई तो वहीं आवश्यकता पडऩे पर जिला चिकित्सालय में रक्तदाताओं को धूप से बचाव को लेकर छांव के रूप मे टीनशेड भी तुरंत लगवाकर अपनी कार्यकुशलता का परिणाम दिखाया। इसके अतिरिक्त कोरोना काल में लोगों को कोरोना जैसी भयावह बीमारी से बचाव को लेकर मास्क वितरण एवं सेनेटाईज का वितरण करना भी संस्था के प्रमुख कार्यों में शामिल रहा। ऐसे ही अनेकों कार्य जेसीआई किरण संस्था के है जिन्होंने पूर्ण तन्मयता के साथ इन कार्यों को पूरा किया।

No comments:

Post a Comment