Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 25, 2021

कोरोना संक्रमण के समय सांसद सिंधिया के युद्ध स्तर पर प्रयास जारी, 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की कराई आपूर्ति



श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के माध्यम से जारी है चिकित्सा सेवा

शिवपुरी- कोरोना संक्रमण के समय किस प्रकार से पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अंचल शिवपुरी सहित संपूर्ण संभाग की भर की मॉनीटिरिंग कर रहे है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सांसद सिंधिया की ओर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के माध्यम से जिला मुख्यालय शिवपुरी के होटल पीएस के पिछले परिसर में गेट नं0.2 पर 100 बिस्तरीय कोविड आईसोलेशन सेंटर को स्थापित किया गया है तो वहीं इस कोविड केयर सेंटर में ना केवल बेहतर चिकित्सा सुविधा बल्कि भर्ती होने वाले मरीजों को पैरामेडीकल स्टाफ की निगराीन में उपचार, प्रतिदिन विशेषज्ञ चिकित्सकों का दौरा, हाईजीनिक किचिन के माध्यम से नाश्ता व दोनों समय का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

 अब यह पहल ग्वालिर, गुना, व अशोकनगर सहित अंचल के अन्य क्षेत्रों में भी श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के माध्यम से होने जा रही है इसकी स्वयं मॉनीटिरिंग सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कर रहे हैं संबंधितों से मोबाईलों के माध्यम से उनका मनोबल भी बढ़ा रहे है।


ग्वालियर-चंबल अंचल में कोरोना महामारी के दौर में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया युद्ध स्तर पर लगे हुए हैं एवं पल-पल की जानकारी दूरभाष के माध्यम से जिलों के प्रभारी मंत्री एवं जिलों के कलेक्टर से प्राप्त कर रहे हैं। ग्वालियर में पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान साथ मिलकर ज्योतिरादित्य सिंधिया आपूर्ति के प्रयास में लगे हैं, इसी कड़ी में रविवार को 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग के तहत प्रयाप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति ग्वालियर के लिए सुनिश्चित हुई। 

अंचल के सभी जिलों में सांसद श्री सिंधिया द्वारा श्रीमन्त माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत मरीजों के लिए 100-100 बिस्तरों का आइसोलेशन सेन्टर का निर्माण भी कराया गया है जो कि सर्वसुविधायुक्त होने के साथ ही यहां मरीजों को पैरा मेडीकल स्टाफ के द्वारा प्रदाय की जाने वाली नि:शुल्क दवाई, हाईजीनिक किचिन के द्वारा तैयार नाश्ता-दोनों समय का भोजन भी नि:शुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है, यह सेन्टर शिवपुरी व ग्वालियर में प्रारम्भ हो चुके हैं, इसके अलावा गुना एवं अशोकनगर में भी प्रारम्भ होने जा रहे है, इसके अलावा अंचल के शेष जिलों में भी शीघ्र ही स्थापित हो जाएंगे। 

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना पीडि़तों को अस्पताल में भर्ती कराने से लेकर अन्य सुविधाओ का सीधे मॉनिटरिंग कर रहे हैं एवं बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। ग्वालियर-चम्बल अंचल के कोरोना पीडि़तों एवं उनके परिजनों से श्री सिंधिया मोबाइल पर बात करके उनका कुशल क्षेम पूछकर उन्हें सम्बल प्रदान कर रहे हैं। श्री सिंधिया ने आग्रह किया है कि आज की विषम परिस्थिति में सबसे ज्यादा जरूरी है कि हम शासन द्वारा निर्धारित कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, इसी में सभी की सुरक्षा है, हम सब मिलकर इस संकट पर विजय प्राप्त करने में सफल होंगे।

No comments:

Post a Comment