Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 22, 2021

मानस भवन में शुरू हुआ कोरोना जांच केंद्र


जिला कलेक्टर की पहल पर अस्पताल के अतिरिक्त मानस भवन में भी होगी कोरोना की जांच

शिवपुरी-जिले के नागरिकों को कोरोना की जांच के लिए परेशान ना होना पड़े इसलिए उनकी सुविधा को देखते हुए मानस भवन में कोरोना जांच केंद्र शुरू किया गया है। जहां कोरोना की जांच शुरू हो गई है। इससे पहले कोरोना की जांच के लिए सभी नागरिक अस्पताल में पहुंच रहे थे जिसके कारण वहां लोगों की संख्या भी अधिक हो जाती थी। अभी कोरोना महामारी की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन द्वारा बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में भी समूह के सदस्यों द्वारा इस विषय पर चर्चा की गई। जांच के लिए अस्पताल में भीड़ ना लगे और नागरिकों को कोई समस्या ना हो इसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने मानस भवन में जांच के लिए कैंप लगाने के निर्देश दिए। उनके निर्देशानुसार मानस भवन में कोरोना जांच केंद्र बनाया गया है, जहां चिकित्सकों और स्टाफ  की ड्यूटी लगाई गई है। गुरुवार को एसडीएम अरविंद बाजपेई और डॉ चौहान ने भी मानस भवन का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाएं देखीं।

कोरोना का कहर, अप्रैल माह में 25 की मौत, 21 दिन में हुए 2 हजार संक्रमित

कोरोना की दूसरी लहर से कहर ला दिया है। केवल अप्रैल माह में कोरोना ने 21 लोगों की जान ले ली। यही नहीं अब तक 2 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। बीते रोज अस्पताल के कोविड आईसीयू में भर्ती 4 मरीजों की मौत हो गई। हालात यह है कि हर दूसरा व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो रहा है जिस कारण जिले में एक्टिव केस 1200 से अधिक हो गए हैं। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रिटायर पुलिसकर्मी जॉन पीटर का मंगलवार को आरटीपीसीआर सैंपल टेस्ट लिया गया। लेकिन अन्य सैंपल टेस्ट के साथ उनका भी सैंपल रोक लिया और टेस्टिंग के लिए 21 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज भेजे गए।

रिपोर्ट आने से पहले ही बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे उनका निधन हो गया। अब उनकी सैंपल टेस्ट रिपोर्ट गुरुवार की शाम तक जारी हो सकेगी। जिला अस्पताल शिवपुरी के कोविड आईसीयू में भर्ती 64 वर्षीय रमेश(परिवर्तित नाम)निवासी खारा कुआ शिवपुरी की मंगलवार रात मौत हो गई। 48 वर्षीय राकेश(परिवर्तित नाम)निवासी मुढेरी की बुधवार की दोपहर मौत हुई। बुधवार को दिन में महिला रीतु ओझा (परिवर्तित नाम)उम्र 37 निवासी कोलारस की सुबह और माधुरी राठौर(परिवर्तित नाम) उम्र 43 वर्ष निवासी फतेहपुर की दोपहर में मौत हुई।

No comments:

Post a Comment