Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 1, 2021

कार्यों में गुणवत्ता एवं समय सीमा का ध्यान रखें- सांसद डॉ.के.पी.यादव


दिशा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

शिवपुरी- गुना-शिवपुरी सांसद डॉ.के.पी.यादव सोमवार को शिवपुरी भ्रमण पर आए। इस दौरान उन्होंने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में निर्माण कार्य और विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को गुणवत्ता युक्त कार्य करने और समय सीमा का ध्यान रखने के निर्देश दिए।

बैठक में विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी, जिलाअध्यक्ष श्री राजू बाथम, सांसद प्रतिनिधि सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, डीएफओ श्रीमती मीना मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ श्री एच.पी.वर्मा, एडीएम श्री उमेश शुक्ला, विधायक प्रतिनिधि श्री भागीरथ बाथम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

सांसद डॉ.के.पी.यादव ने पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के पालन प्रतिवेदन की जानकारी ली। उन्होंने गौशाला संचालन के संबंध में भी निर्देश दिए और कहा कि अभी सर्दी का मौसम आ गया है। धीरे-धीरे सर्दी बढ़ेगी इसलिए गौ संरक्षण पर सभी जनपद पंचायत सीईओ ध्यान दें। बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि बरसात में सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं और जो पुल पुलिया खराब हुए हैं, उनकी मरम्मत कराई जाए और जो कार्य स्वीकृत हैं। उन्हें समय सीमा में पूरा किया जाए।

इसी प्रकार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्रों में नल जल योजना के तहत की जा रही पेयजल व्यवस्था की समीक्षा की। अभी तक जिले में लगभग 1300 से अधिक स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्रों में पेयजल व्यवस्था विभाग द्वारा की गई है। जल जीवन मिशन के तहत रेट्रोफिटिंग का काम किया जा रहा है जिसमें लगभग 56 कार्य पूरे हो चुके हैं और 115 प्रगतिरत हैं, इस संबंध में जनपद पंचायत सीईओ और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए, जिससे समय पर काम पूरे होंगे।

नलजल योजना के कार्यों को लेकर कोलारस के एसडीओ के कार्यों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सुधार के निर्देश दिए और कहा कि जहां कई नल जल योजनाएं बंद है उन्हें चालू कराया जाए और जनप्रतिनिधियों को भी जानकारी दी जाए।

No comments:

Post a Comment