Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 1, 2021

सहकारी समिति मनपुरा के प्रबंधक को नोटिस जारी, खाद विक्रेता बाँके बिहारी की दुकान सील्ड


शिवपुरी
-रबी की फसल को देखते हुए बाजार मे दुकानों पर खाद आ चुका है। प्रशासन पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। प्रशासन का उद्देश्य है प्रत्येक किसान को सही एवं शासन द्वारा निर्धारित दामो में खाद उपलब्ध होए किसान कालाबाजारी में न फसे। 

कालाबाजारी रोकने के लिए एसडीएम जे पी गुप्ता ने आरएईओ के साथ पटवारियों की भी तैनाती की है एवं स्वयं क्षेत्र में औचक निरीक्षण कर दुकान व गोदाम का निरीक्षण कर रहे है सोमवार को अपने भ्रमण के दौरान ग्राम मनपुरा का भ्रमण किया जिसमें सहकारी समिति की दुकान बंद पाई गई। 

समिति प्रबंधक को मौके पर ही फोन कर बुलाया गया तथा दुकान बंद होने का कारण पूछा और मौके पर वितरण शुरु कराया गया। साथ ही समिति प्रबंधक को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। इसके पश्चात अन्य प्राइवेट दुकानों का निरीक्षण किया। जिसमें प्राइवेट खाद विक्रेता बांके बिहारी की दुकान का निरीक्षण किया। 

दुकान में कोई पीओएस मशीन नहीं पाई गई। साथ ही खाद का स्टॉक नहीं पाया गया। इस पर कार्यवाही करते हुए दुकान को सील्ड किया गया है। इस दौरान नायब तहसीलदार ज्योति लाक्षाकार व पटवारी साथ रहे। एसडीएम ने पटवारी को खाद वितरण में सहयोग करने के निर्देश दिये।


No comments:

Post a Comment