Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 25, 2022

पंचायत चुनाव में कई मतदान केंद्र पर 70 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान


शिवपुरी।
जिले के बदरवास व खनियांधाना ब्लॉक में पंचायत चुनाव में शनिवार को मतदान के दौरान 39 मतदान केंद्रों पर 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है।

जिले के खनियांधाना के कुम्हार्रा ग्राम पंचायत के कंचनपुर मतदान केंद्र क्रमांक 188 पर तो मतदान के समय 11 बजे तक 76.92 प्रतिशत मतदान हो चुका था। इसी तरह खनियाधाना ब्लॉक के पहाड़ाखुर्द के मेनवाड़ा मतदान केंद्र क्रमांक 15 पर 11 बजे तक 75.20 प्रतिशत मतदान हो चुका था। खनियाधाना ब्लॉक के 16 मतदान केंद्रों पर 11 बजे तक 50 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका है। इसी तरह बदरवास ब्लॉक के 23 मतदान केंद्रों पर 50 प्रतिशत से ज्यादा मतदान 11 बजे तक हो चुका था। जिसमें सबसे ज्यादा बामोरखुर्द ग्राम पंचायत के कुंडाई मतदान केंद्र क्रमांक 84 पर 70.33 प्रतिशत मतदान 11 बजे तक हो गया है। रजौदी गांव के ग्राम पंचायत के घुरवार में 44 मतदान केंद्र पर 69.89 प्रतिशत मतदान 11 बजे तक हुआ। इसके बाद आगे भी मतदान प्रक्रिया जारी रही। देर सायं तक करीब 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका है।  

मतदाताओं को सुविधा के लिए बांटी गईं पर्ची
पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन न लगे इसको देखते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और आयुक्त आशीष कुमार सक्सेना के निर्देश पर केंद्रों पर मतदाताओं को नम्बर पर्ची का वितरण किया गया। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को दिए गए नंबर के अनुसार मतदान के लिए परिसर में बैठा दिया गया। इसका असर यह देखा गया कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को लाइन में नहीं लगना पड़ा और दिए गए नंबर अनुसार मतदाता वोट डालने के लिए पहुंचे।

No comments:

Post a Comment