Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 21, 2022

टिकिट नहीं मिला तो कांग्रेस के दावेदार प्रत्याशी ने पेट्रोल छिड़कर आग लगाने का किया प्रयास


कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर लगाए सरेआम लेन-देन के आरोप, खुद की आत्महत्या को लेकर अध्यक्ष पर ही मढ़ा दोष

शिवपुरी- इन दिनों नगरीय निकाय चुनावों को लेकर एक ओर जहां भाजपा पार्टी को काफी जद्दोजहद के बाद 39 वार्डों के प्रत्याशी की घोषणा की गई तो इसमें भी कई भाजपा कार्यकर्ताओं को टिकिट ना मिलने पर वह पार्टी से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दाखिल करते हुए चुनाव मैदान में आ गए है हालांकि अभी भी उन्हें मनाने का प्रयास किया जा रहा है और 22 जून नाम वापिसी के आखिरी दिन कई प्रत्याशीयों को डैमेज कंट्रोल के माध्यम से मनाया भी जा सकता है। चूंकि कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी शिवपुरी प्रवास पर है और वह भी अपने समर्थकों व भाजपा कार्यकर्ताओं से चर्चा कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर रही है।

इसी बीच कांग्रेस पार्टी के द्वारा नगरीय निकाय चुनावों में प्रत्याशियों की घोषणा मंगलवार की देर सायं जारी हो सकी है, ऐसे में प्रत्याशियों की घोषणों को लेकर कांग्रेस में भी काफी खींचतान रही और नौबत कई प्रत्याशियों के सूची में नाम होने की जानकारी लगते ही वह आत्महत्या जैसा घातक कदम भी उठाने से पीछे नहीं हट रहे है। कुछ इसी तरह का घटनाक्रम मंगलवार को एबी रोड़ स्थित गांधी सेवा आश्रम पर उस समय घटित हुआ जब वार्ड क्रं.18 से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस महिला जिला सचिव श्रीमती राजकुमारी शर्मा टिकिट की अग्रणीय पंक्ति में थी यह उन्होंने स्वयं बताया लेकिन जब सूची में अपना नाम नहीं मिला तो यहां राजकुमारी शर्मा के पति बंटी शर्मा ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष पं.श्रीप्रकाश शर्मा सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं के समक्ष ही पेट्रोल छिड़ककर अपने आप को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस घटनाक्रम में बंटी शर्मा को पेट्रोल में आग लगने से पूर्व ही बचा लिया लेकिन यहां बंटी शर्मा व उनकी पत्नि राजकुमारी शर्मा ने सरेआम कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर लेन-देन के आरोप लगाए। बंटी राजकुमारी शर्मा ने बताया कि वह बीते पांच-सात वर्षों से कांग्रेस पार्टी का झण्डा थामकर धरातल पर पार्टी के लिए काम कर रहे है लेकिन ऐनवक्त पर जब हमारा वार्ड क्रं.18 सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित हुआ तो आशा थी कि हमें भी टिकिट मिलेगा और इसके लिए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के द्वारा भी राजकुमारी शर्मा को आश्वस्त किया गया था लेकिन यहां कांग्रेस पार्टी ने टिकिट बदलकर पिछड़ा वर्ग की लक्ष्मी अशोक राठौर को दिया गया जो कि न्याय संगत नहीं है। इस दौरान यहां कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने वाली बंटी राजकुमारी शर्मा ने अपने परिवार के साथ आत्महत्या करने की चेतावनी पुलिस के समक्ष भी दी और इसके लिए जिम्मेदारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष को ठहराया। बाद में पुलिस दोनों पति-पत्नि को थाना कोतवाली ले गई।

No comments:

Post a Comment