Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 27, 2022

आस्था या अंधविश्वास : पोहरी में अचानक पेड़ से फूट पड़ी जलधारा, लोग करने लगे पूजन-अर्चन


शिवपुरी
। पोहरी क्षेत्र में सोमवार की सुबह एक पेड़ से अचानक जलधारा बहने लगी। वहां से गुजर रहे लोगों ने इसको देखा और देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई। अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास बाबजूद इसके यह जानकारी लगते ही यहां लोगों का मजमा लग गया और मौजूद कुछ लोगों ने जयकारे तक लगाने शुरू कर दिए साथ ही पेड़ से निकली जलधारा का पूजन-अर्चन करने लगे।

जानकारी के अनुसार पोहरी नगर के मुख्य बाजार के ब्लॉक रोड़ पर सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले कुछ लोगों शीशम के पेड़ से पानी बहता हुआ दिखाई दिया। लोगों ने करीब से जा कर देखा तो उनमें स्वच्छ जल की धारा वह रही थी। जिसे देख लोग हैरत में पड़ गए और देखते ही देखते लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। यहां आस्था और अंधविश्वास के बीच किसी ने इसे चमत्कार बताया तो किसी ने गंगा मैया की माया, पेड़ से जल धारा बहने की जानकारी लगते ही पोहरी नगर में आग की तरह फैल गई।

लोगों ने बहती जल धारा की पूजा अर्चना करते हुए गंगा मैया के जयकारे लगाने शुरू कर दिए। यहां मौजूद गोपी जाटव का कहना कि वह सुबह से देख रहे है कि पेड़ से निकलता पानी बंद नहीं हुआ है, गोपी जाटव ने इसे गंगा माई का चमत्कार बताया है। कुछ लोगों ने बताया कि यह पेड़ सालों पुराना है हो सकता है कि इसकी जड़ें खोखली हो गई हो जिसमें से यह जलधारा बह रही हो क्योंकि पेड़ के आसपास पानी की पाइन लाइन बिछी हुई है हो सकता है कोई पाइपलाइन लीक हो गई हो। फिलहाल पोहरी क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

No comments:

Post a Comment