Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, March 22, 2023

हैप्पी डेज स्कूल का सात दिवसीय एनएसएस शिविर रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ संपन्न






सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर में चला शिविर, जानी सैन्य गतिविधियों और दिया स्वच्छता का संदेश

शिवपुरी- शहर के एबी रोड़ पर संचालित विद्यालय हैप्पी डेज की एनएसएस इकाई 1 और 2 का सात दिवसीय शिविर दिनांक 13/03/ 2023 से  प्रारंभ हुआ और 19/03/ 2023को समाप्त हुआ। इस शिविर में हैप्पी डेज स्कूल की इकाई एक व दो के कुल 120 स्वयंसेवकों  ने भाग लिया। इस शिविर में एनएसएस स्वयंसेवकों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। 

शिविर का शुभारंभ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट प्रवीण थपलियाल द्वारा किया गया, इस सात दिवसीय इस शिविर में स्वयंसेवकों को विभिन्न खेलों जैसे क्रिकेट, वॉलीबॉल, पाइप बॉल के साथ-साथ बी. ओ.ए. सी.की गतिविधियों के साथ-साथ जंगल भ्रमण और आई ई डी के बारे में स्वायसेवकों को अवगत कराया गया। इसके साथ-साथ एनएसएस स्वयंसेवकों के लिए कैरियर काउंसलिंग का एक अलग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके बाद हैंडलिंग ऑफ स्मॉल आर्म्स के बारे में किस तरह से हथियारों को निकाला और चलाया जाता है, 

इस संबंध में भी बताया गया और शिविर के अंत में अंतिम दिन में स्वच्छता अभियान पास के गांव में चलाया गया जहां पर एन एस एस के स्वयंसेवकों ने गरीब जरूरतमंद बच्चों को वस्त्र वितरित किए, पूरे गांव में गांव के ग्रामीणों को स्वच्छता के बारे में अवगत कराया और गांव की सफाई की। अंत में शाम को कार्यक्रम का समापन रंगारंग कार्यक्रमों के द्वारा किया गया जिसमें एनएसएस स्वयंसेवकों ने अपनी विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति  नुक्कड़ नाटक, गायन, कविता, ग्रुप डांस के माध्यम से प्रस्तुतियां दी गई। 

इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य विनय श्रीवास्तव और प्राचार्य श्रीमती अंजू शर्मा और विद्यालय के संचालक अर्जुन दीवान और सी.आई.ए.टी. के प्रमुख कमांडेंट प्रवीण थपलियाल और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती रेखा पाठक और जाकिर हुसैन, शिक्षिका श्रीमति संगीता सचदेवा के साथ-साथ विद्यालय के समस्त सदस्य और सी.आई. ए.टी. के सभी अधिकारी और सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment