Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 24, 2023

यातायात सप्ताह के तहत एसपी ने यातायात रथ को दिखाई हरी झण्डी


मुख्य चौराहे पर यातायात नियमों को लेकर आमजन को किया जाएगा जागरूक

शिवपुरी-पुलिस अधीक्षक रघुवंशी ङ्क्षसह भदौरिया के द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय से यातायात विभाग के द्वारा मनाए जा रहे यातायात सप्ताह की शुरूआत करते हुए यातायात रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा यातायात सप्ताह के तहत यातायात सुरक्षा के लिये काम कर रहे समस्त जुड़े संगठनों को अभियान में शामिल करने को कहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को यातायात सप्ताह से जोड़ा जा सके। पुलिस अधीक्षक द्वारा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर योजना बद्ध तरीके से कार्यकरने के लिये बताया।

यह यातायात रथ शहर के प्रमुख चौराहों सहित नगर के घूम-घूम कर लोगो को यातायात नियतों को लेकर जागरूक करेगा और वाहन चलाते समय में क्या-क्या सावधानियां बरतना चाहिए इसके संदर्भ में भी वाहन पर फ्लैक्स लगाकर नियमों की जानकारी दी गई है ताकि आमजन इन नियमों को समझते हुए यातायात विभाग के नियमों का पालन करना चाहिए। इस दौरान यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने बताया कि आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए यातायात सप्ताह मनाया जा रहा है जिसकी शुरूआत यातायात सप्ताह के पहले दिन पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह द्वारा यातायात रथ को हरी झंडी देकर यातायात सप्ताह की शुरुआत की, जिसमें यह यातायात रथ शहर के मुख्य चौराहों पर घूम-घूम कर यातायात जागरूकता का प्रचार प्रसार करेगा। 

इसके बाद यातायात पुलिस द्वारा आईटीआई में जाकर बच्चों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी वहीं शहर के प्रमुख चौराहों पर यातायात पुलिस द्वारा शहर में यातायात नियमों का पालन कर रहे वाहन चालकों का फूल देकर सम्मान किया गया। यातायात सप्ताह की शुरूआत से ही लोगों को ज्यादा से ज्यादा समझाइश दी गई, उसके बाद यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।


आईटीआई शिवपुरी में प्रशिक्षणार्थियों को बताए यातायात नियम


शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शिवपुरी में आज सोमवार को यातायात सप्ताह के दौरान पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया के नेतृत्व में सूबेदार नीतू अवस्थी, सूबेदार प्रियंका घोष एवं हवलदार तेज प्रताप द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को यातायात नियमों के संबंध में जानकारी दी गई। इस मौके पर संस्था के प्रभारी प्रशिक्षण अधीक्षक एमपी पाठक, वरिष्ठ प्रशिक्षण अधिकारी बीआरएस मरकाम एवं संस्था का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। कार्यक्रम के समापन पर आईटीआई के प्राचार्य नितिन कुमार मंदसौरवाले द्वारा समस्त अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया एवं संस्था के प्रशिक्षणार्थियों को सावधानी एवं सुरक्षा पूर्ण तरीके से हेलमेट लगाकर गाड़ी चलाने की सलाह दी।

No comments:

Post a Comment