Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 23, 2023

मॉ राज राजेश्वरी समिति का एलर्जी एवं अस्थमा शिविर स पन्न


ग्वालियर के डॉ. दीपक चौपडा के इलाज से 187 मरीज लाभान्वित

शिवपुरी। जन कल्याणकारी, सामाजिक एवं धार्मिक कार्यो में पूर्ण समर्पित भावना के साथ विगत अनेक वर्षो से सक्रिय मॉ राज राजेश्वरी उत्सव समिति द्वारा आयोजित चिकित्सा शिविरों को श्रृंखला में अपने 74 वें चिकित्सा शिविर का आयोजन स्व.सेठ सीताराम अग्रवाल की स्मृति में शान्ति कोल्ड स्टोर के सौजन्य से नि:शुल्क एलर्जी एवं अस्थमा चिकित्सा शिविर के रूप में पोलोग्राउण्ड के सामने स्थित मंगलम भवन पर किया गया।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी शिविर आयोजक हरगोविन्द अग्रवाल तथा रोगियों की जॉच एवं उपचार हेतु ग्वालियर से पधारे डॉ. दीपक चौपडा ने मंचासीन होकर मॉ राज राजेश्वरी के छायाचित्र पर मार्ल्यापण एवं दीप प्रज्जवलित कर शिविर का शुभार भ किया इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता द्वारा मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण से किया। शिविर का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने इस प्रकार के शिविरों को पीडि़त मानवता की सेवा में एक परोपकार का कार्य निरूपित किया। समिति के इस प्रकार के सेवा कार्यो के सफल आयोजन हेतु समिति की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए मरीजों की चिकित्सा हेतु ग्वालियर से पधारे डॉ. दीपक चौपडा ने अपनी टीम के साथ 187 रोगियों की जॉच कर उचित परामर्श एवं उपचार प्रदान किया। 

इस अवसर पर डॉ. दीपक चौपडा ने कौरोना के पुराने मरीजों का समस्याओं का भी समाधान किया। शिविर में स्पायरोमीटर से रोगियों के फेंफडों एवं सांस की जॉच की गई। कार्यक्रम के अन्त में समिति के तरूण अग्रवाल ने शिविर में सहयोग हेतु मंचासीन अतिथियों, डॉ. दीपक चौपडा, मंगलम उपस्थित अतिथियों, पत्रकार बन्धुओं, रामशरण अग्रवाल, डॉ. मैथिलीशरण मिश्र, अमन गोयल, कृष्णदेव गुप्ता, मुन्ना बाबू गोयल, आलोक गोयल, रमन अग्रवाल, हरिओम गर्ग, धर्मेन्द्र जैन, सुशील कुमार गोयल, बृजेश जैन, कपिल सहगल देवकीनन्दन शर्मा, देवेन्द्र मित्तल, धनीराम सैन, अन्वेष सौनी, गोपाल दास बंसल, विष्णु बंसल, गोपाल दास अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, रामकुमार बिंदन, विष्णु खण्डेलबाल, विष्णु सिंघल, तथा भारी सं या में उपस्थित एलर्जी एवं अस्थमा के रोगियों के प्रति आभार ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment