Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 30, 2023

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना: युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षण दिया जाए ताकि वह कुशल होकर काम कर सकें- कलेक्टर


विभिन्न क्षेत्रों के उद्यमियों को दी योजना की जानकारी

शिवपुरी-अभी मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि वह कुशल होकर काम कर सकें। इसके तहत कई क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है जिनसे संबंधित प्रतिष्ठानों को भी इससे जोड़ा जाएगा। इसके लिए संबंधित प्रतिष्ठान को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यह रजिस्ट्रेशन 7 जून से शुरू होंगे। इसमें संबंधित संस्थान का जीएसटी पंजीयन होना जरूरी है। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने योजना के संबंध में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना को लेकर व्यवसायियों को जानकारी देने और उनकी भूमिका से अवगत कराने के उद्देश्य से बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न क्षेत्रों के उद्यमी मौजूद रहे। होटल संचालक भी उपस्थित रहे। सभी को योजना के बारे में विस्तार से बताया गया और कहा कि इसमें सभी की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। विभिन्न संस्थानों में युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाना है। प्रशिक्षण के बाद संबंधित संस्थान भी अपनी आवश्यकता के अनुसार युवाओं को रोजगार दे सकते हैं।

बैठक के दौरान उपस्थित उद्यमियों से सुझाव भी लिए गए, जिससे कि योजना का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से किया जा सके। बैठक में जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी, डिप्टी कलेक्टर और पर्यटन विभाग की नोडल अधिकारी शिवांगी अग्रवाल, जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र धाकड़ सहित अन्य अधिकारी और विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित उद्योगपति उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment