Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 30, 2023

आनंद यात्रा दल का शिवपुरी भ्रमण


शिवपुरी-
मध्यप्रदेश राज्य आनंद संस्थान की ओर से आनंद यात्रा दल का गठन किया गया है। इस यात्रा दल के सदस्यों द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित सभा कक्ष में गतदिवस स्वयं से स्वयं की मुलाकात कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुरैना जिले के मास्टर ट्रेनर डॉ.सुधीर आचार्य, बालकृष्ण शर्मा एवं उनके अन्य तीन सहयोगी सहित नगर पालिका परिषद शिवपुरी के लगभग 50 सफाईकर्मी उपस्थित रहे।  

आनंद यात्रा दल के अलावा शिवपुरी के मास्टर ट्रेनर, आनंदम सहयोगी एवं सक्रिय आनंदक इस संपूर्ण कार्यक्रम में सहयोगी रहे। अल्पविराम कार्यक्रम संपन्न होने के उपरांत विभिन्न समाजसेवी संगठनों के पदाधिकारियों राजेश जैन प्रेम स्वीट्स, मनोज जैन जैन मिलन एवं नरेंद्र जैन फोटोग्राफर के साथ राजेश जैन के निवास पर आनंदको, आनंदम सहयोगी मास्टर ट्रेनर्स को लेकर आनंदम केंद्र नेकी की दीवार के लिए विचार-विमर्श हुआ और उन्होंने पूर्ण सहयोग प्रदान करने की बात रखी। 

इसके उपरांत आनंद यात्रा दल फिजिकल कॉलेज के सामने स्थित आनंदम केंद्र पर जाकर वहां संचालित आनंदम केंद्र के सक्रिय सदस्य महाकाली आनंद क्लब अशोक शाक्य, दिलीप शाक्य, जहांगीर हुसैन, हितेश खान, मोहन जी के मध्य फिजिकल कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में एक बैठक आहूत की गई। बैठक में आनंद केंद्र के विस्तार पर चर्चा हुई और अति शीघ्र सिटी प्लाजा फिजिकल कॉलेज पर नए जिला कार्यालय गठन करने पर विचार-विमर्श हुआ। 

आनंद यात्रा दल और राज्य आनंद संस्थान जिला इकाई शिवपुरी के आनंदम सहयोगी एवं सक्रिय आनंदक का जिला कार्यालय के समीप स्थित आनंद उद्यान का भ्रमण किया गया। विशेष बात यह है कि यह आनंद उद्यान कलेक्ट्रेट परिसर शिवपुरी में स्थित है। आनंद विभाग के संचालन के पूर्व यहां पर इस स्थान पर कचरा डाला जाता था धीरे-धीरे इस स्थान को गार्डन और आनंद उद्यान के रूप में बिना किसी शासकीय मदद के विकसित किया गया।

No comments:

Post a Comment