Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 26, 2023

कांग्रेस में शामिल होते ही राकेश सांवलदास गुप्ता ने दिखाए अपने तेवर, कहा मैंने अपने कर्मचारी को बनाया नपाध्यक्ष





मप्र की राजधानी भोपाल पहुंचकर हजारों समर्थकों के काफिले के साथ की कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण

शिवपुरी-केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खास समर्थकों में माने जाने वाली भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता के द्वारा अपने नेता सिंधिया का साथ छोड़कर मप्र की राजधानी भोपाल पहुंचकर अपने हजारों समर्थकों के काफिले के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की और यहां कांग्रेस में शामिल होते हुए राकेश सांवलदास गुप्ता ने अपने खुले तेवर जाहिर किए और सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में खुले मंच से कहा कि मैंने अपने कर्मचारी को शिवपुरी नगर पालिका का अध्यक्ष बनाया है और आने वाले समय में अब शिवपुरी में विधायक भी कांग्रेस का होगा, कांग्रेस हमारे रग-रग में है, मेरे पिताजी स्व.सांवलदास गुप्ता जो कि कट्टर कांग्रेसी थे वह अपने समय में नगर पालिका शिवपुरी से तीन बार अध्यक्ष रह चुके है, हालांकि मुझे भाजपा में जाने के बाद तनिक भी पार्टी रास नहीं आया और अपने नेता को भी अवगत करा दिया गया था लेकिन जब सहन क्षमता अधिक हो गई तो मुझे घर वापिसी ही केवल एक रास्ता नजर आया, इसलिए मैं कांग्रेस में शामिल होने आया हूं और यही मेरी घर वापिसी है। 

बता दें सिंधियानिष्ठ राकेश गुप्ता पहले कट्टर कांग्रेसी भी थे लेकिन वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। पूर्व समय में कांग्रेस पार्टी में रहते हुए राकेश सांवलदास गुप्ता कार्यकारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष रह चुके है और शहर अध्यक्ष का दायित भी संभाल चुके है और अब वह एक बार फिर से भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए है। सूत्र बताते है कि शिवपुरी में कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई कद्दावर नेता विधानसभा क्षेत्र में नजर नहीं आ रहा और ऐसे में भाजपा से संभावित प्रत्याशी के रूप में यशोधरा राजे सिंधिया से वह सीधा मुकाबला करने की मंशा रखते है हालांकि कांग्रेस पार्टी ने अभी टिकिट की शर्त पर उन्हें शामिल नहीं किया लेकिन आने वाला समय निश्चित रूप से इसी ओर इशारा कर रहा है।

कांग्रेस में जाते ही बजरंगबली से की अपनी कांग्रेस सदस्यता की शुरूआत
भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए राकेश सांवलदास गुप्ता ने पीसीसी कार्यालय पर आयोजित मंच पर अपने उद्बोधन देने से पहले राकेश गुप्ता ने बजरंग बली की जय बोली, फिर अपना उद्बोधन शुरू किया और इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान राकेश गुप्ता ने मंच से कांग्रेसियों से क्षमा भी मांगी और कांग्रेस परिवार में स्वीकार करने की बात कही। इसके बाद राकेश गुप्ता ने कहा कांग्रेस जो कहती है वह करती है, भाजपा ने सरकार गिरा दी थी इसीलिए सभी किसानों का कर्जा माफ नहीं हो पाया था फिर उस वक्त 27 लाख किसानों का कर्जा माफ हो गया था। राकेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा की सरकार में मैंने अपने एक कर्मचारी को नगर पालिका के अध्यक्ष पद पर बैठा दिया था अब एक बार फिर में कांग्रेस के साथ मिलकर शिवपुरी की तस्वीर बदलने का प्रयास करूंगा।

मप्र कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा राकेश ने कांग्रेस में शामिल होकर सच्चाई का साथ दिया
इस मौके पर मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा आपने(राकेश गुप्ता) जो फैसला लिया कांग्रेस के साथ-साथ सच्चाई का साथ दिया, यह बड़ी बात है। आज प्रदेश की तस्वीर सबके सामने है आज प्रदेश का नौजावन, पीडि़त किसान सहित छोटा व्यापारी परेशान घूम रहे हैं। आगामी चुनाव में इसके परिणाम भाजपा को भुगतने पड़ेंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में अन्य कांग्रेसजन भी यहां शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment