Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 26, 2023

नपा सीएमओ का साईकिल भ्रमण : अनपुस्थित कर्मचारियों का कटेगा वेतन, दिए निर्देश




नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा के साथ सीएमओ डॉ.सगर ने किया पार्क एवं नगर का भ्रमण

शिवपुरी- नगर को साफ-स्वच्छ बनाए रखने के लिए नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के साथ मिलकर नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस. सगर के साथ मिलकर विभिन्न वार्डों, पार्कों और नगर का भ्रमण किया। इस दौरान सीएमओ ने कड़े तेवर तब दिखाए जब कई कर्मचारी अपने कार्य पर अनुपस्थित पाए गए, इसे लेकर तत्काल नपाध्यक्ष एवं सीएमओ के द्वारा संबंधित को निर्देश दिए गए कि जो भी कर्मचारी अपनी ड्यूटी के समय कार्य पर उपस्थित नहीं पाए गए उनका एक दिन का वेतन काटा जाए। इस कार्यवाही से नपा के सफाईकर्मियों सहित विभिन्न पार्क प्रभारियों व अन्य कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हुई है।

बताना होगा कि नगर में वार्डवासियों के बीच उनकी समस्याओं सुनने और वार्डों के हालातों का जायजा लेने के लिए नपा सीएमओ डॉ.के.एस. सगर के द्वारा इन दिनों नगर में साईकिल से भ्रमण कर वस्तुस्थिति को देखा जा रहा है। इसी क्रम में नपा सीएमओ श्री सगर साईकिल भ्रमण करते हुए नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के साथ नगर के विभिन्न वार्डों में पहुंचे साथ ही पार्क प्रभारियों के बीच पहुंचकर भी पार्क की संरक्षा, सुरक्षा और साफ-स्वच्छ व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए, 

साथ ही यहां लापरवाही नपा कर्मियों पर सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने अपने निरीक्षण भ्रमण के दौरान सभी हाजिरी रजिस्टरों को चेक किया गया जिसमें कमलागंज शिवपुरी की दोनो हाजरी स्थल पर 15 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए जिस पर तत्काल यहां नपाध्यक्ष व सीएमओ के द्वारा मौके पर ही निर्देश दिए गए कि अपने कार्य के प्रति लापरवाह इन अनुपस्थिति 15 कर्मचारियों के 1 दिन की वेतन को राजसात किया जावे, इसके साथ ही सिटी निरीक्षण में हाजरी पर एवं थीम रोड तथा नाला गैंग में भी 15 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, जिस पर इन सभी के विरूद्ध भी तत्काल 1 दिन की वेतन राजसात करने के आदेश जारी किए तथा सभी दरोगोओं को निर्देश दिए गए कि जिन क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था अच्छी नहीं पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जावेगी। 

इसके अलावा नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा व सीएमओ डॉ.के.एस.सगर आमजन से स्वच्छता का फीड बैक लेने के लिए तात्याटोपे पार्क भी पहुंचे यहां पार्क प्रभारियों से पार्क के संबंध में जानकारी ली व आमजन से स्वच्छता के बारे में जानकारी प्राप्त की जिस पर वहां मौजूद कर्मचारियों को अपने कार्य पूर्ण ईमानदारी के साथ करने के निर्देश दिए गए। इस नगर भ्रमण में नपाध्यक्ष व सीएमओ के साथ नपा अमला मौजूद रहा।

No comments:

Post a Comment