Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 12, 2023

नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा साईकिल भ्रमण कर कार्यों की जा रही मॉनीटरिंग




विभिन्न वार्डों में स्वच्छता, पेजयल और अन्य समस्याओं को लेकर लापरवाहों पर कर रहे हैं कार्यवाही

शिवपुरी- नगर पालिका परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में भ्रमण कर नगर पालिका सीएमओ डा.के.एस.सगर के द्वारा साईकिल चलाते हुए भ्रमण का कार्य कर कार्यों की मॉनीटरिंग भी की जा रही है। इस दौरान सीएमओ के द्वारा एक ओर जहां बारिश पूर्व नालों की सफाई का कार्य देखा गया तो वहीं दूसरी ओर वार्डों में स्वच्छता व पेयजल की समीक्षा भी वार्डवासियों के बीच पहुंचकर की गई। इस दौरान सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा कार्यों में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही की जा रही है जिसमें किसी का वेतन काटा जा रहा है तो किसी के कार्यों में बदलाव करने की कार्यवाही जारी है।

इसके अलावा सीएमओ डा.सगर के द्वारा सफाई दरोगा को भी निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई का निरीक्षण करें और जो भी कार्य करता ना मिले अथवा कार्य में लापरवाही बरते ऐसे लोगों की सूची बनाऐं और जानकारी दें ताकि संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके। नपा सीएमओ डा.के.एस.सगर के साथ नपा का अमला भी इस निरीक्षण में शामिल रहा साथ ही जगह-जगह वार्डवासियों के बीच पहुंचकर भी सीएमओ ने लोगों से उनके वार्डों के हालातों के बारे में जानकारी ली और नपा के माध्यम से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कई जगह सीएमओ ने साईकिल से भ्रमण करते हुए शहर के हालातों को देखा और जिम्मेदारों को लेकर स्वयं के द्वारा मॉनीटरिंग भी की गई जिसमें संबंधितों से जबाब भी मांगा गया।

इनका कहना है-
सुबह-सुबह साईकिल चलाकर जहां शरीर में स्फूर्ति बनी रहती है तो वहीं दूसरी ओर शहर के हालातों का जायजा भी ले लिया जाता है ताकि कोई लापरवाही ना करें, नाला सफाई, स्वच्छता, पेयजल आदि मूलभूत सुविधाओं के लिए हम निरीक्षण कर रहे है और यह साईकिल भ्रमण नियमित रूप से पृथक-पृथक वार्डों में जारी रहेगा।
डा.के.एस.सगर
सीएमओ, नगर पालिका परिषद, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment