Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 27, 2023

खुद के अपमान को कुशवाह समाज से जोड़कर पूर्व नपा अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह ने की प्रेस वार्ता


कांग्रेस सदस्यता अभियान बयान को लेकर कुशवाह समाज ने भी मामले से जताई अनभिज्ञता, समाज अध्यक्ष ने भी बनाई दूरी

शिवपुरी-मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शिवपुरी जिला मुख्यालय के पूर्व कांग्रेसी रहे वर्तमान भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता के कांग्रेस सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा था कि मैंने अपने कर्मचारी को नपाध्यक्ष बनाया है। उनके इस बयान से खिन्न होकर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह ने अपने इस व्यक्तिगत अपमान के मामले को समस्त कुशवाह समाज से जोड़कर सामाजिक सहानुभूति बटोरने का प्रयास किया। 

स्थानीय भाजपा कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह बार-बार यह कहते हुए नजर आए कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित कांग्रेस पार्टी के एक सदस्यता अभियान कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा सम्पूर्ण कुशवाह समाज का अपमान किया गया है लेकिन जब नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह से जानना चाहा कि किस तरह का अपमान किया गया तो वह इसका सीधा-सीधा जवाब नहीं दे सके और इस मामले को खुद के अपमान से जुड़कर समाज के अपमान के रूप में निरूपित करते हुए बताया। 

हालांकि प्रेसवार्ता में मुन्ना लाल कुशवाह के साथ कुशवाह समाज का कोई भी प्रतिनिधि मौजूद नहीं था, इस पर भी मीडिया के सवाल का वह जवाब नहीं दे पाए और बार-बार कहते हुए नजर आए कि संपूर्ण  कुशवाह समाज उनके साथ है। ऐसे में पूर्व नपाध्यक्ष अपनी ही प्रेस वार्ता में खुद ही घिरते हुए नजर आए और पत्रकारों के सवालों का वह सीधा सीधा जवाब देने से बचते रहे। इस दौरान प्रेस वार्ता में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजू बाथम, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विजय शर्मा, हरवीर सिंह रघुवंशी, भाजयुमो जिला अध्यक्ष नवनीत सेन, मीडिया प्रभारी विकास दंडोतिया आदि मौजूद रहे। इन सभी भाजपा के पदाधिकारियों ने भी पूर्व नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह की प्रेस वार्ता में उनका समर्थन नहीं किया और वह चुप्पी साधे रहे।

कुशवाह समाज ने मामले से जताई अनभिज्ञता, समाज अध्यक्ष ने भी बनाई दूरी
भाजपा कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह की प्रेस वार्ता से कुशवाह समाज के द्वारा भी अनभिज्ञता जताई गई जिसमें समाज अध्यक्ष अवधेश कुशवाह ने इस पूरे मामले से अपने आप को दूर ही बताया और समाज में किसी भी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप करने से इनकार किया। बता दें कि पूर्व नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के द्वारा अपने सामाजिक अपमान के बदले में वह समाज के नाम पर प्रदेश कांग्रेस को घेरकर धरना, प्रदर्शन करने की मंशा बनाए थे लेकिन उन्हें जब किसी का समर्थन नहीं मिला तो मामले को लेकर एक ज्ञापन केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपने की बात कही गई।

इनका कहना है-
      पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के द्वारा यदि कोई राजनीतिक अपमान की बात है तो यह उनका व्यक्तिगत मामला है, लेकिन यदि कुशवाह समाज को लेकर कोई बात कही गई है तो हम पूरे समाज के साथ मिलकर इस तरह घटना का विरोध करेंगे फिलहाल आपके द्वारा जो मामला बताया गया है वह हमारी जानकारी में नहीं है।
अवधेश कुशवाह
जिला अध्यक्ष कुशवाह समाज शिवपुरी

No comments:

Post a Comment