Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 9, 2023

ग्वाल समाज की सामाजिक विचार बैठक का हुआ आयोजन, गुना में हुई घटना पर जताया रोष, दी श्रद्धांजलि


विधानसभा चुनावों और सामाजिक सशक्तिकरण पर दिया बल, आगामी बैठक 16 जुलाई को घोसीपुरा में

शिवपुरी- सामाजिक संगठन और सशक्तिकरण को लेकर ग्वाल समाज शिवपुरी की तीनों छावनियों लुधावली, घोसीपुरा और ठकुरपुरा के द्वारा विचार बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में ठकुरपुरा छावनी में सामाजिक बैठक का आयोजन कया गया जिसमें मुख्य रूप से गुना में ग्वाल समाज के नव युवक राजू ग्वाल की हुई हत्या को लेकर सामाज ने रोष जताया और दो मिनिट का मौन धारण कर श्रद्धांलि दी गई, साथ ही समस्त समाज के द्वारा आह्वान किया गया कि गुना ग्वाल समाज के साथ शिवपुरी ग्वाल समाज की समस्त छावनियों इस पूरे घटनाक्रम में साथ है और इस तरह की घटनाओं की पुन: पुनरावृत्ति ना हो इसे लेकर स्थानीय प्रशासन से उचित कार्यवाही की मांग भी बैठक के माध्यम से की गई। 

इसके अलावा सामाजिक संगठन निर्माण को लेकर यहां सभी ने अपने विचारों के माध्यम से सहमति प्रदान की जिसमें लुधावली, घोसीपुरा और ठकुरपुरा से समाज बन्धुओं को जोडऩे का आह्वान किया गया। इसके साथ ही आगामी समय में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी समाज हित की बात रखने वाले राजनीतिक दल को समाज के द्वारा समर्थन प्रदान किया जाएगा और सामाजिक सहभागिता वाले समाज बन्धुओं को भी राजनीति के क्षेत्र में आगे बढऩे का अवसर प्रदान किया जाएगा, ऐसे प्रयास किए जाऐंगें। बैठक का संचालन राजू ग्वाल ने जबकि आभार प्रदर्शन भूपेन्द्र दीवान के द्वारा व्यक्त किया गया। 

आगामी बैठक 16 जुलाई को घोसीपुरा छावनी स्थित ग्वाल धर्मशाला पर सायं 4 बजे से आयोजित किए जाने की सहमति बनी। इस बैठक में मुख्य रूप से ठकुरपुरा से नत्थाराम पडऱया, रामसिंह भगतजी, सरवन लाल चौधरी, वंशी रायठौर, धनीराम दीवान, लक्ष्मण वानिये, बाबू गुजेले, दलीचंद पडऱया, ताराचंद रायठौर, गोपाल कछवाए, हरिशंकर, गजेन्द्र सिंह दीवान, नारायण सिंह गुजेले, देवकीनंदन, सीताराम वानिये, गजेनन्द्र पडऱया, राजेन्द्र कछवाए, नारायण सिंह चंदेल, धनीराम वानिये, छन्नूलाल अहीर, घोसीपुरा से हुकुमचंद पडऱया महाते, चतुर्भुज हिन्नवार, लुधावली से परसादी कछवाए, बृजेश रियार, किशन लाल मोहनियां (बच्चा), छोटेलाल मोहनियां, गंगाराम मोहनियां, फूलचन्द्र थम्मार, परसादी थम्मार, संजय पडऱया, पार्षद राजा कछवाए, दिनेश मोहनियां, हल्लू मोरिया, नारायण चंदेल, सोनू कछवाए, रवि पडऱया आदि शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment