Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 9, 2023

ट्रांसफार्मर का डीओ बांधने गए युवक की करंट लगने से मौत


पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गोटू ने ऊर्जा मंत्री व विभाग पर लगाए भ्रष्टाचार के लगाए

शिवपुरी- जिले के कोलारस अनुविभाग के बदरवास थाना सीमा में आने वाले ग्राम बरई में रविवार सुबह 9 बजे ट्रांसफार्मर पर डिओ बांधने गए युवक की तेज करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक को लाइनमैन ने ही डीओ बांधने चढ़ाया था और बिजली चालू थी। युवक करंट लगने के बाद ट्रांसफार्मर पर ही लटका रहा और बिजली बंद नहीं होने के कारण युवक लटके लटके ही जलता रहा। इसके अलावा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू के द्वारा ऊर्जा मंत्री व विभाग पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए।

    जानकारी के अनुसार रविवार सुबह ग्राम बारई के ट्रांसफार्मर के डीओ उड़ गए जिससे गांव की लाइट चली गई। इसकी सूचना लाईनमेन ने दी। बताया जा रहा है कि मौके पर पहुंंचे बिजली विभाग के लाइनमैन बंटी ने बजेश कुशवाह उम्र 25 साल को ट्रांसफार्मर पर डीओ बांधने के लिए फोन लगाकर बुलाया और मौत बनकर करंट दौड़ रहे ट्रांसफार्मर पर चढ़ा दिया और लाइट बंद नहीं करने का परमिट नहीं लिया। ब्रजेश जैसे ही ट्रांसफार्मर पर डीओ बांधने के लिए चढा उसे तेज करंट लग गया। करंट के झटके लगने के बाद वह ट्रांसफार्मर के बिजली के तारों में अटका रह गया। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद ग्रामीणों ने विभाग को बिजली बंद करने की सूचना दी, लेकिन बिजली नही बंद की गई। इस कारण तारो में उलझे ब्रजेश का शरीर जलता रहा। घटना के बाद से अभी तक म्रतक का शब खम्बे पर लटका हुआ है परिजन एफआईआर की मांग पर अड़े हुए है।


पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाए मप्र विद्युत मंडल पर भ्रष्टाचार के आरोप


इस दौरान पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू के द्वारा ग्राम बारई में नव युवक बृजेश कुशवाह की हुई मौत को लेकर जिम्मेदारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए है। उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में कहा कि ग्राम बड़ोखरा में बिजली के तार खुले पड़े है और लोग दूर-दूर से बिजली के तार डाल रहे है, यहां बृजेश कुशवाह की मौत को लेकर मामले की जांच होना चाहिए और इस मामले में केवल लाईनमैन तक ही नहीं बल्कि विभागीय अधिकारियों पर भी कार्यवाही होना चाहिए। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू के द्वारा प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पर भी उनका नाम लिए बिना गंभीर आरोप लगाए और कहा कि ऊर्जा मंत्री को भी सब पता है।

No comments:

Post a Comment