Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 17, 2023

कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने स्कूल चलें हम अभियान का किया शुभारंभ



शासकीय हाई स्कूल खरई में स्कूल चलें हम कार्यक्रम आयोजित

शिवपुरी-सम्पूर्ण प्रदेश सहित जिले में भी स्कूल चलें हम अभियान का सभी शासकीय स्कूलों में प्रारंभ हुआ। जनप्रतिनिधियों और शासकीय अधिकारियों ने स्कूलों में पहुँचकर बच्चों से संवाद किया। इसी क्रम में तहसील कोलारस के ग्राम खरई में शासकीय हाई स्कूल खरई में विधायक कोलारस वीरेंद्र रघुवंशी एवं जनपद पंचायत अध्यक्ष भरत सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में स्कूल चलें हम कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके साथ ही उन्होंने हरियाली अमावस्या पर विद्यालय प्रांगण में छात्र-छात्राओं के साथ वृक्षारोपण भी किया। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल चलें हम अभियान का शुभारंभ शाजापुर जिले से किया। शाजापुर में आयोजित कार्यक्रम से मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए उद्बोधन को शाला भवन परिसर में लगाई गई एलईडी के माध्यम से छात्र-छात्राओं और उपस्थित नागरिकों ने देख एवं सुना।

विधायक कोलारस वीरेन्द्र रघुवंशी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिए और लोगों को इसके लिये प्रेरित भी करना चाहिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे अपने जीवन में खूब खेलें कूँदें और मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करें। अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर उसकी प्राप्ति के लिए पूरी निष्ठा के साथ मेहनत करें। सच्ची मेहनत कभी भी विफल नहीं होती है। उन्होंने कहा कि 17 जुलाई से 19 जुलाई तक स्कूल चलें हम अभियान का क्रियान्वयन किया जा रहा है। ऐसे बच्चे जिनका दाखिला स्कूल में नहीं हुआ है उन्हें अभियान के तहत स्कूल में भर्ती कराने का कार्य भी किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment