Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 31, 2023

कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने छोड़ी भाजपा पार्टी, प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से दिया त्याग पत्र


प्रताडऩा और मनमानी के केन्द्रीय मंत्री सिंधिया और प्रभारी मंत्री पर लगाए आरोप

शिवपुरी-जिस पार्टी में रहकर कोलारस विधानसभा क्षेत्र में विकास के अनेकों कार्य किए लेकिन जब मेरे कार्य में ही अड़ंगा डाला जाने लगा और विधानसभा क्षेत्र में हस्ताक्षेप होने लगा, मेरे कार्यकर्ताओं और समर्थकों को ना-ना प्रकार से परेशान किया जाने लगा, तब इन हालातों में पार्टी को छोडऩा ही मेरे लिए ठीक है और अब भविष्य की कल्पना में किसी दल में जाना अथवा ना जाना या फिर राजनीति से दूर होकर समाजसेवा करना ही मेरा मुख्य उद्देश्ये अपने समर्थकों, कार्यकर्ताओं और सुधिजनों से चर्चा के बाद तय होगा, फिलहाल मैं भाजपा पार्टी से इस्तीफा देकर सभी पदों से त्याग पत्र दे रहा हूं और अब मेरा भाजपा से कोई वास्ता नहीं है। भाजपा पार्टी से यह इस्तीफा दिया कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने जो स्थानीय निज निवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में अपने इस्तीफे को सार्वजनिक रूप से बता रहे थे।

बता दें कि कोलारस विधानसभा  क्षेत्र से विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा विधानसभा चुनाव के ऐन पहले एकाएक बड़ा कदम उठाते हुए भाजपा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित विभिन्न पदों के दायित्वों से इस्तीफा दे दिया और प्रेसवार्ता करते हुए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया पर प्रताडऩा और कार्यकर्ताओं को परेशान किए जाने के आरोप लगाकर अपनी व्यथा बताई। इस दौरान विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने भाजपा सरकार को भी नहीं बख्शा और प्रदेश सरकार की वापिसी के लिए सिंधिया के दबाब से मुक्त होकर प्रदेश में सरकार बनाई जा सकेगी, ऐसा भी कहा। इस अवसर पर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा पार्टी से इस्तीफा देने के अपने आप को काफी राहत प्रदान करने वाला कदम बताया साथ ही भविष्य की राजनीति को लेकर कहा कि अभी फिलहाल वह किसी निर्णय की स्थिति में नहीं है और आने वाले समय में अपने समर्थकों, कार्यकर्ताओं और सहयोगियों के साथ चर्चा कर कदम उठाऐंगें, सभी की सहमति होगी तब ही वह राजनीति की ओर कदम बढ़ाऐंगें अन्यथा वह गौ सेवा और समाजसेवा के अनेकों कार्यों को जनसेवा के नाते पूर्ण करेंगें। इस अवसर पर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के साथ उनके अन्य समर्थक भी यहां मौजूद रहे।

एक-एक कर दूर हो रहे सिंधिया समर्थक
देखा जाए तो मध्यप्रदेश में 2023 विधानसभा का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे सिंधिया का गढ़ कहे जाने वाले ग्वालियर शिवपुरी गुना में सिंधिया के समर्थकों का भाजपा पार्टी से मोहभंग हो रहा है और वह भाजपा पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होते जा रहे हैं। जिसमें सिंधिया के खास कहे जाने वाले बैजनाथ सिंह यादव पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष, पूर्व कांग्रेस कार्य. अध्यक्ष राकेश सांवलदास गुप्ता, सिंधिया समर्थक रहे रघुराज धाकड़ कोलारस, पोहरी से अरविंद धाकड़ पूर्व जनपद उपाध्यक्ष आदि ने हाल ही में सिंधिया का साथ छोड़कर कांग्रेस पार्टी में वापसी कर ली है। वही पूर्व में सिंधिया के करीबी रहे कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे और लेकिन यहां भाजपा पार्टी में बीते साढ़े तीन सालों में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दखल के चलते उनका भाजपा पर प्रभाव हो गया और उसी से तंग आकर उन्होंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

मकान पर लगा भाजपा का झंडा भी हटाया
मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र 27 के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी में भ्रष्टाचार एवं प्रभारी मंत्री के दखल को लेकर कई तरह के आरोप भी लगाए, इस्तीफा देने के 10 मिनिट बाद पार्टी का झंडा भी हटाया। पार्टी में अनदेखी के चलते विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। सूत्रों की माने तो टिकट कटता देख वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी से इस्तीफा देना ही उचित समझा।

भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने आश्चर्य जताया और कहा वीरेन्द्र रघुवंशी का जाना हैरान कर देने वाला कदम

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धैर्यवर्धन ने विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के अचानक भाजपा छोडऩे पर हैरानी जताई है। रघुवंशी विधायक के साथ साथ लंबे समय से प्रदेश कार्य समिति सदस्य थे और कोलारस मंडल अध्यक्ष समेत संगठन की अधिकांश नियुक्तियां भी उनके कहने पर ही की गई थीं।भाजपा के वरिष्ठ नेता धैर्यवर्धन ने यह भी कहा कि भाजपा के मूल कार्यकर्ता इस अनिश्चित वातावरण से चिंतित हैं। भाजपा ने कुछ वर्षों पूर्व कांग्रेस से लाकर गणेश गौतम को विधायक का चुनाव लड़ाया, हरिबल्लभ शुक्ला को सांसद का चुनाव लड़ाया, वे भी कुछ समय के पर्यटन के पश्चात भाजपा को ठोकर मारकर चले गए और इसी प्रकार वीरेंद्र रघुवंशी को कांग्रेस से लाकर भाजपा से कोलारस से विधायक बनाया वे भी बेरहमी से लात मारकर चले गए। आशंका है कि भाजपा में आए और भी कई नए मेहमान भी शिवपुरी में जल्द ही घर वापसी करेंगे। बेहतर होता कि मूल समर्पित कार्यकर्ता का कद बढ़ाया होता। आज भाजपा परिवार में सन्निपात की अवस्था है समझ नहीं आ रहा है कि  भाजपा के देवतुल्य कार्यकर्ता क्या केवल मूंगफली छीलने का ही काम करते रहेंगे या अब भी सबक लेकर असली लोगो की सम्मान बहाली की जाएगी।

No comments:

Post a Comment