Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, August 4, 2023

जेसीआई डायनिमक संस्था के द्वारा स्कूली बच्चों को गोल सेट करने दिया प्रशिक्षण



युवा एम्पावरिंग युथ ट्रेनिंग सप्ताह के रूप में सेेंट बेनेडिक्ट स्कूल में लगाया शिविर

शिवपुरी- युवाओं को किस प्रकार से शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़कर वह गोल सेट (लक्ष्य)करें इसे लेकर समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी डायनमिक के द्वारा युवा एम्पावरिंग युथ ट्रेनिंग सप्ताह के रूप में सेेंट बेनेडिक्ट स्कूल में शिविर लगाया गया जिसमें बच्चों को उनके गोल सेट के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

जानकारी देते हुए जेसीआई शिवपुरी डायनमिक संस्था अध्यक्ष श्रीमती अनु मित्तल व सचिव श्रीमती कविता अरोरा ने संयुक्त रूप से बताया कि संस्था की आईपीपी श्रीमती किरण उप्पल के मार्गदर्शन में जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक द्वारा जेसीआई इंडिया की गाइड लाइन के अनुरूप युवा एम्पावरिंग युथ ट्रेनिंग सप्ताह का आयोजन किया गया है जिसके तहत सेंट बेनेडिक्ट स्कूल में गोल सेटिंग टॉपिक पर ट्रेनिंग का आयोजन स्कूली बच्चों के लिए किया गया। यह ट्रेनिंग प्रोविजनल जोन ट्रेनर अमृता शर्मा द्वारा बच्चों को दी गई, जो की बहुत ही शानदार ट्रेनिंग रही। इस ट्रेनिंग में बच्चों को सिखाया गया कि बिना प्लानिंग के कोई कार्य को सुचारू ढंग से नहीं किया जा सकता है, 

उसी प्रकार से जीवन में सार्थक ढंग से जीने के लिए गोल सेटिंग की जरूरत होती है, जो हमारे जीवन को सही मार्ग पर आगे बढ़ाने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, साथ ही गोल सेटिंग के द्वारा आप बड़े सपने को भी साकार कर सकते हैं, लेकिन बड़े सपने को साकार करने के लिए छोटे-छोटे कदम उठाते रहना चाहिए और धीरे-धीरे करके अपने सपने तक पहुंचने की हरदम प्रयास करते रहना चाहिए एवं एक अच्छा करियर लाइफ का बेहद जरूरी सब्जेक्ट है जिसका उचित चुनाव आपके जीवन की आगे की स्थिति और दिशा निर्धारित करता है. किस क्षेत्र में करियर बनाना है, 

यह तय करने को लेकर प्रमुख ट्प्सि भी दिए गए जिसमें किसी के दबाव में करियर का चुनाव न करें, फील्ड के बारे में सभी जानकारी ले लें, अपनी क्षमता को पहचान कर किसी फील्ड का चुनाव करें, अपने नेचर को पहचान कर फील्ड सेलेक्ट करें, अपने व्यवहार के उल्ट करियर न चुनें। 

कार्यक्रम में सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ से सम्मानित किया गया एवं स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में अध्यक्षता जेएफएम अनु मित्तल द्वारा दी गई एवं कार्यक्रम में जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक की आईपीपी जेएफएम किरण उप्पल, सचिव एचजीएफ कविता अरोरा, वाइस प्रेसिडेंट वर्षा जैन, जेसी सोनलता गॉड़, जेसी सीमा वर्मा, जेसी मंजू शाक्य एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment