Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 2, 2023

नए भारत के साक्षी है नव मतदाता : सुमित्रा दहिया


भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ने छात्र-छात्राओं को किया संबोधित

शिवपुरी-राष्ट्रीय संगठनात्मक प्रवास पर दिल्ली से महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुमित्रा दहिया दो दिवसीय शिवपुरी जिले के प्रवास पर आई जिसके तहत आज बुधवार को विभिन्न कार्यर्क्रमों में भाग लिया शहर के उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित कार्यर्क्रम में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए सुमित्रा दहिया ने कहा कि आप सभी नव मतदाता बनने जा रहे हैं। उन्होंने छात्र से पूछा आप अपने वोट क्या सोचकर देंगे तो बच्चों ने एक स्वर में जवाब दिया। राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर हम अपना मत का प्रयोग करेंगे। 

छात्रों से संवाद करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुमित्रा दहिया ने कहा कि प्रदेश में पिछले 70 सालों से हमारी बेटियों-बहिनों के बारे में किसी ने भी नहीं सोचा जब देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी तो सबसे पहले उन्होंने बेटियों के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना बनाई। इसके साथ ही सुकन्या समृद्धि योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, कन्यादान विवाह योजना जैसी विभिन्न योजनायें संचालित कर महिलाओं को सशक्त करने का काम भाजपा ने किया है। उन्होंने छात्रों से कहा कि हमेशा अपने दिल से पूछकर वोट दीजिए। क्योंकि देश का भविष्य और उत्थान आपके ही वोट से होगा। 

उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी बने तो उन्होंने जी 20 की अध्यक्षता भारत कर रहा है। रूपए की बेल्यु लगातार बड़ा रहे हैं। पहले कांग्रेस की सरकार में देश की इकॉनोमी 10 वे नम्बर पर थी, लेकिन नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनते ही 9 वर्ष के कार्यकाल में आज इकॉनोमी 5 वें नम्बर पर आ गई है और आने वाली 2025 में देश की इकॉनोमी तीसरे नम्बर पर होगी। भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि भाजपा सरकार ने बेटियों के लिए अनेक योजनायें संचालित की हैं जब बेटी जन्म लेती तभी भाजपा सरकार द्वारा लखपति बना दिया जाता है। जब वह शिक्षा इंटर पास करती है तो लेप्टॉप और स्कूटी प्रदान की जा रही हैं साथ ही उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए भी सरकार द्वारा नि:शुल्क दिलाई जा रही है। अब बेटियां किसी भी प्रकार से बोझ नहीं है। 

अब बेटिया सिर का मुकुट बन गई है। यहां सभी कार्यक्रम महिला मोर्चा की अध्यक्ष सीमा शिवहरे के नेतृत्व में संपन्न हुए। इस अवसर पर प्रदेश कार्य समिति सदस्य व संभाग प्रभारी मीना जॉनवार,जिला प्रभारी ज्योती गुप्ता, रमा वैष्णव, उपाध्यक्ष मंजूला जैन, प्रदेश कार्य समिति सदस्य ऊषा भार्गव, सोमवती यादव, महामंत्री नीलम बघेल, अनीता झा, सैलजा लवंगीकर, बबीता जाटव, ममता राठौर, कंचन शर्मा आदि मौजूद रहीं।

No comments:

Post a Comment