Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, September 2, 2023

खेल दिवस के मौके पर खेल प्रशिक्षकों का खेल विभाग के द्वारा किया गया सम्मान



पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया व नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने खेल प्रशिक्षकों का बढ़ाया मनोबल

शिवपुरी- यूं तो खेल दिवस को खिलाडिय़ों के उत्सावर्धन के रूप में मनया जाता है लेकिन खेल एवं युवक कल्याण विभाग के द्वारा खेल दिवस के अवसर पर मप्र शासन की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में जिला मुख्यालय स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में खेल प्रशिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया रहे जबकि विशिष्ट अतिथि नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा मौजूद रही साथ ही अध्यक्षता जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा की गई। इस अवसर पर सर्वप्रथम हॉकी के महान जादूगर खिलाड़ी रहे ध्यानचंद के चित्र पर अतिथियों के द्वारा माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई तत्पश्चात खेल अधिकारी डॉ.खरे के द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर एसपी व नपाध्यक्ष का स्वागत किया गया। 

यहां जूडो, कराटे, मलखंब, हॉकी, फुटबॉल, योगा आदि खेलों का आयोजन खेल दिवस के अवसर पर किया गया। कार्यक्रम में खिलाडिय़ों और खेल प्रशिक्षकों का उत्साहवर्धन करते हुए पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया ने कहा कि खेल चाहे कोई भी हो लेकिन खेलों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान खेल प्रशिक्षक का होता है और इनका उत्साहवर्धन करना हम सभी का दायित्व है, खेल दिवस खिलाडिय़ों के लिए ही नहीं बल्कि इन सभी खेल प्रशिक्षकों के सम्मान का दिवस भी है इसलिए खेल विभाग के द्वारा सभी खेल प्रशिक्षकों का सम्मान करना निश्चित रूप से इन्हें प्रोत्साहन देने के समान है। 

इस दौरान नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा के द्वारा कहा गया कि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इतना बड़ा खेल मैदान और खेल सुविधाऐं हमें प्रदान की है मप्र की पहली राज्य महिला अकादमी हमारे शिवपुरी मे है, ऐसे ही खेल विभाग के द्वारा लगातर विभिन्न खेल के खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है और इन्हें आगे बढ़ाने वाले खेल प्रशिक्षकों का सम्मान करना भी हमारा दायित्व है। 

इस अवसर पर विभिन्न खेल के खेल प्रशिक्षकों क्रिकेट कोच अरूण सिंह, छोटे खांन, गिरीश मिश्रा, फुटबॉल कोच शकील अहमद, अरूण यादव, हॉकी कोच श्रीमती गीता लखेरा, वकार रोहिला, आकाश चतुर्वेदी, जूडो कोच शिशुपाल सिंह रघुवंशी, योगा कोच श्रीमती सपना शर्मा, एथलेटिक्स कोच पवन शर्मा, मलखंब कोच श्रीप्रकाश शर्मा, बैडमिंटन कोच पीटीआई राजीव श्रीवास्तव, मनोज गुप्ता, कपिल मिश्रा आदि खेल प्रशिक्षकों को प्रशिस्त पत्र एवं उपहार भेट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन कमल बाथम शेरा के द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment